Site icon Bloggistan

120KM की रेंज के साथ Yamaha ने लॉन्च किए 2 नए इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स, दमदार फीचर्स से साथ लुक भी है शानदार

amaha Electric Two Wheelers

amaha Electric Two Wheeler

Yamaha Electric Two Wheelers : वर्तमान समय में ग्राहकों के बीच इलेक्ट्रिक गाड़ियों को लेकर खूब क्रेज दिखाई पड़ रहा है. नई से लेकर पुरानी कंपनियां एक से बढ़कर एक शानदार व्हीकल को पेश कर रही है, जिसे लोग खूब पसंद भी कर रहे हैं. इसी कड़ी में दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी यामाहा ने दो नए इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स Yamaha Booster Easy और Yamaha Booster S-pedelec को मार्केट में पेश कर दिया है. बता दें, दोनों वाहनों को भारत नहीं यूरोप में लॉन्च किया गया है. इनमें से पहले वाला इलेक्ट्रिक ई-बाइक और बाद वाला इलेक्ट्रिक मोपेड है.

Yamaha Electric Two Wheeler

ऐसे में अगर आप भी इन दोनों ई व्हीकल में से किसी एक को खरीदने का सोच रहे हैं तो सबसे पहले आपको केक बार में जान लेना आवश्यक है. बता दें, कम्पनी ने Yamaha Booster Easy की टॉप स्पीड 25 किमी प्रति घंटा और Booster S-pedelec ई-मोपेड की टॉप स्पीड 45 किमी प्रति घंटा तय की गई है. ये सिंगल चार्ज में 120km की दूरी तय करने में सक्षम है. साथ ही इसमें कई शानदार फीचर्स भी देखने को मिलेगा.

ये भी पढ़ें : Maruti XL7 : इनोवा और किआ कैरेंस को चित करने आ रही मारुति की SUV कार, कम कीमत में फीचर्स मचाएगा बवाल

इसकी टॉप स्पीड

आपकी जानकारी के लिए बता दें, इस वाहन में एक ऑटोमेटिक सपोर्ट मोड मिलता है, जो उबर खाबड़ रास्तों पर चढ़ाई करने के लिए एक्स्ट्रा पावर देता है. वहीं, बात करें इसके टॉप स्पीड कि तो बता दें, बूस्टर ईजी 25 किमी/घंटा का टॉप स्पीड प्रदान करती है, जिसे चलाने में लाइसेंस का झंझट नहीं होगा. वहीं, बूस्टर एस-पेडेलेक 45 किमी/घंटा का टॉप स्पीड देने में सक्षम है. ये दोनों मॉडल 75Nm तक का पीक टार्क जनरेट करेगा.

Yamaha Electric Two Wheelers: फीचर्स

कातिलाना लुक के साथ मार्केट में धमाल मचाने वाली इस बाइक में Supernova हेडलाइट और Koso LED टेल-लाइट दी गई है. Booster Easy में 1.7-इंच का LCD डिस्प्ले मौजूद है तो वहीं, S-pedelec में 2.8-इंच का कलर डॉट-मैट्रिक्स TFT डिस्प्ले का इस्तेमाल किया गया है. वहीं, वाहन की गतिविधि को देखने के लिए इसे फोन से कनेक्ट भी किया जा सकता है.

कितनी होगी इसकी कीमत

बात करें इनकी कीमत के बारे में तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, कंपनी ने इसके कीमत का खुलासा नहीं किया है. वहीं, अनुमान लगाया जा रहा है कि इसे कुछ ही महीनों में लोगों के लिए उपलब्ध करा दिया जायेगा.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version