Site icon Bloggistan

Maruti XL7 : इनोवा और किआ कैरेंस को चित करने आ रही मारुति की SUV कार, कम कीमत में फीचर्स मचाएगा बवाल

Maruti XL7

Maruti XL7 (91Wheels)

Maruti XL7 : दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी जल्द ही घरेलू बाजार में अपनी प्रीमियम 7 सीटर कार को लॉन्च करने वाली है. आने वाली इस कार का नाम Maruti XL7 होगा. बता दें, कम्पनी की यह कार मौजूदा XL6 से ज्यादा एडवांस और आकर्षित होने वाली है. साथ ही इसमें शानदार फीचर्स और दमदार इंजन देखने को मिलेगा. इतना ही नहीं कंपनी ने इसमें सेफ्टी फीचर्स का भी खास ख्याल वाली है. ऐसे में अगर आप भी फैमिली कार खरीदने का मन बना रहे हैं तो आप इस अपकमिंग कार पर विचार कर सकते हैं.

Maruti XL7 (Image-Google)

जल्द होगी मार्केट में इसकी एंट्री

बता दें, भारतीय बाजार में पहले से ही सुजुकी XL6 कार मौजूद है, जिसे ग्राहकों से खूब प्यार मिल रहा है. इसी को देखते हुए कंपनी ने इसे XL7 वेरिएंट में पेश करने का फैसला किया है. आपकी जानकारी के लिए बता दें, सुजुकी XL7 का टॉप मॉडल इंडोनेशियन मार्केट में पहले से ही बिक्री के लिए मौजूद है, जिसका नाम XL7 अल्फा FF है जिसमें FF का मतलब ‘फाइनेस्ट फॉर्म’ से है.

ये भी पढ़ें : मात्र ₹11 हजार में घर ले जाएं चमचमाती MG Comet EV कार, शानदार फीचर्स और लुक मचा रहा मार्केट में बवाल, जानें पूरी डिटेल

Maruti XL7 : कैसा है इसका इंजन

बात करें इस कार में मिलने वाले इंजन के बारे में तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, इसमें 1.5-लीटर K15B माइल्ड हाइब्रिड पेट्रोल इंजन मौजूद है, जो 6000rpm पर 104hp की पावर और 4,400rpm पर 138Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है. इसमें 5-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन भी देखने को मिलता है.

शानदार फीचर्स से लैस है यह कार

आने वाली इस नई कार में कई एडवांस फीचर्स देखने को मिलने वाला है. कार में 8 इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, कार्बन फाइबर डैशबोर्ड ट्रिम, फ्रंट और सेकेंड रो के लिए चार्जिंग, बीच वाली रो के लिए स्टैंडर्ड सेंटर आर्मरेस्ट, लेदर रैप स्टियरिंग व्हील्स, पुश बटन/स्टॉप के साथ कीलेस एंट्री, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, वेंटिलेटेड कप होल्डर, रिवर्सिंग कैमरा, ISOFIX चाइल सीट, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम जैसे फीचर्स दिए जायेंगे.

Maruti XL7 : कीमत और लॉन्चिंग

बात करें इसकी कीमत के बारे में तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, कम्पनी ने अभी तक इस कार की कीमत से पर्दा नहीं हटाया है, लेकिन अनुमान लगाया जा रहा है कि इसे 11 लाख रुपए की कीमत पर पेश किया जायेगा. वही, लॉन्चिंग को लेकर भी ज्यादा जानकारी सामने नहीं आती है.

इन कारों से होगा मुकाबला

लॉन्च होने के बाद यह कार भारत में मौजूद कई कार को टक्कर देगी. इसमें नेक्सा कजिन एक्सएल6 और एरिना कजिन एर्टिगा शामिल हैं. इसके अलावा इसका मुकाबला Mahindra Marazzo और Kia Carens से भी होगा.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version