Site icon Bloggistan

Yamaha Aerox 155: गर्दा उड़ा रहा है यामाहा का ये धांसू लुक वाला स्कूटर, इसके फीचर्स दिल में समा जाएंगे, देखें डिटेल

Yamaha Aerox 155

Yamaha Aerox 155

Yamaha Aerox 155: यामाहा मोटर्स ने कुछ दिन पहले एक शानदार स्कूटर बाजार में पेश किया था. जो अब काफी चर्चाओं का हिस्सा बन रहा है. इस स्कूटर में ट्रैक्शन कंट्रोल जैसे विकसित फीचर्स के साथ ही कुछ और कमाल के लेटेस्ट फीचर्स एड ऑन किए गए हैं. आज हम आपको इस स्कूटर के बारे में ही संम्पूर्ण जानकारी देने वाले हैं. इस आर्टिकल को पढ़कर आपको मोटा माटी आइड़िया हो जाएगा कि ये Yamaha Aerox 155 स्कूटर आपके लिए कितना बेहतर विकल्प है तो देर न करते हुए कर दीजिए पढ़ना शुरू…

Yamaha Aerox 155 के ये हैं फीचर्स

यामाह एयरोक्स 155 को कई फीचर्स से विकसित किया गया है. इसमें 155 सीसी का सिंगल सिलेंडर लिक्विड कूल इंजन प्रदान किया गया है जो कि इंजेक्टेड पावर के साथ आता है. इंजन को ओबीडी 2 कॉम्प्लीयंट की शक्ति के साथ ही सीवीटी के साथ पेश किया गया है. साथ ही इसमें यामाह कंपनी की VVA टेक्नोलॉजी कस्टमर्स को देखने मिल जाती है. ट्रैक्शन कंट्रोल युनिट के अलावा स्मार्ट फीचर के तौर पर देखा जाए तो डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ब्लूटूथ कन्नेक्टिविटी फीचर, फ्यूल कंजप्शन ट्रैकर जैसे कमाल के फीचर दिए गए हैं. टायरों की बात करें तो बडे़ एलॉय व्हील इस स्कूल को सुसज्जित करने का काम करते हैं. इसमें पावर शॉकेट और 24.5 लीटर के साथ अंडर सीट स्टोरेज भी प्रदान किया गया है.

लुक और डिजाइन के मामले में

Yamaha Aerox 155

यामाहा एयरोक्स लुक्स और डिजाइन के मामले में कई बड़े बदलाव के साथ लोगों का ध्यान खींचने में कामयाब होता है. इसमें चार कलर ऑप्शन देखने मिल जाते हैं. जिसमें मैटेलिक ब्लैक, ग्रे वर्मिलियन के साथ मैटेलिक सिल्वर और रेसिंग ब्लू शामिल है. बता दें कि, इसकी टक्कर पर मार्केट में Aprillia SXR 160 टिकता है. इस स्कूटर की इसके साथ प्रतिव्दंदिता होने का मतलब है कि लगभग इन दोनों कुछ फीचर्स एक दूसरे से मेल खाते हैं. स्कूटर के अन्य हिस्सों की तरफ ध्यान दें तो इसमें टेलीस्कॉपिक फोर्क और रियर ट्विन स्प्रिरिंग एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम की खूबीयां भी प्रदान की गई हैं.

ये भी पढ़े- Tyre Air: गर्मियों में चलती गाड़ी के टायर में धमाका, इससे बचना है तो तुरंत देखें ये चीज़, नहीं को होगा भारी नुकसान

Yamaha Aerox 155 की कीमत

image credit google

कंपनी ने इस स्कूटर को 1,42,800 की कीमत पर लॉन्च किया था,वहीं फिलहाल इसकी कीमत 1,30,000 से शुरू होकर 1,50,000 तक जाती है और इसका प्रतिव्दंदी एक लाख से लेकर डेढ लाख के हेर फेर में मिल जाता है.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version