Site icon Bloggistan

TVS iQube vs Ola S1 में किसे खरीदना होगा फायदेमंद, जानें यहां

TVS iQube vs Ola S1

TVS iQube vs Ola S1

TVS iQube vs Ola S1 : इंडियन मार्केट में टीवीएस मोटर की कई गाडियां मौजूद हैं जो सालों से ग्राहकों के दिलों पर राज कर रही है. इसी में एक नाम TVS iQube इलेक्ट्रिक स्कूटर का भी शामिल है. जिसे कंपनी ने हाल ही में नए अवतार में लॉन्च किया है. लेटेस्ट अपडेट के साथ, iQube ई-स्कूटर के फीचर्स में कई बदलाव किए गए हैं. साथ ही इसमें एक बड़े बैटरी पैक का भी इस्तेमाल किया गया है. वहीं, यह इलेक्ट्रिक स्कूटर सीधे तौर पर नए Ola S1 (ओला एस1) इलेक्ट्रिक स्कूटर को टक्कर देता है. ऐसे में चलिए जानते हैं इन दोनों स्कूटर (TVS iQube vs Ola S1) के बीच में मौजूद अंतर के बारे में डिटेल से…

TVS iQube vs Ola S1

TVS iQube vs Ola S1 : फीचर्स

TVS iQube ई-स्कूटर के फीचर्स की बात करें, तो बता दें इसमें 5-इंच का फुल-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल मिलता है. साथ ही इसमें 7-इंच की बड़ी स्क्रीन मिलती है. इसके अलावा इसमें एंटी-थेफ्ट अलर्ट, क्रैश अलर्ट, लाइव व्हीकल ट्रैकिंग, सर्विस अलर्ट, इनकमिंग कॉल/मैसेज अलर्ट, नेविगेशन असिस्ट, लास्ट पार्क की गई लोकेशन, कार्बन फुटप्रिंट ट्रैकर जैसे फीचर्स देखने को मिलता है. वहीं, Ola S1 में मौजूद फीचर्स की बात करें तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, इसमें फुल LED लाइटिंग पैकेज और नेविगेशन के साथ 7.0-इंच टच डिस्प्ले, वाईफाई, ब्लूटूथ और 4G कनेक्टिविटी जैसे फीचर्स देखने को मिलते हैं.

ये भी पढ़ें : MTB Cycles : महंगे पेट्रोल की टेंशन को करें बाय! ऑफिस – स्कूल के लिए कम कीमत में खरीदें ये चमचमाती साइकिल

TVS iQube vs Ola S1 : बैटरी पैक

TVS iQube में मौजूद बैटरी पैक की बात करें तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, कम्पनी ने इसमें 5.1 kWh बैटरी पैक का इस्तेमाल किया है. जिसे एक बार चार्ज करने पर 145 किमी का सफर तय किया जा सकता है. वहीं Ola S1 में 3.97kWh बैटरी पैक देखने को मिलता है जो सिंगल चार्ज में 181 किमी रेंज देता है.

कितनी है इसकी कीमत

बात करें इसकी कीमत के बार में तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, कम्पनी ने iQube इलेक्ट्रिक स्कूटर को तीन वेरिएंट्स- TVS iQube, iQube S और iQube ST में पेश किया है. जिसकी शुरुआती कीमत 98,564 रुपये है, और टॉप वेरिएंट की कीमत 1,08,690 रुपये है. वहीं, Ola S1 इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत में करीब 1.40 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) रखी गई है.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version