Site icon Bloggistan

Toyota Innova Hycross: Fortuner को धूल चटाने आई ये 7 सीटर कार, बुकिंग ने मार्केट में मचाया धमाल

Toyota Innova Hycross

Toyota Innova Hycross (Image-Carwale)

Toyota Innova Hycross waiting Period: भारतीय मार्केट में इन दिनों 7 सीटर एमपीवी कार की डिमांड काफी बढ़ गई है. मार्केट में मारुति पहले से ही इस सेगमेंट में गाड़ी लॉन्च कर चुकी है, जिसे ग्राहकों से खूब प्यार मिल रहा है. ऐसे में अब टोयोटा भी इस लाइनअप में कदम रख चुकी है.

Toyota Innova Hycross (Image-Carwale)

अनुमान लगाया जा रहा है कि, अब ऑटो मार्केट में मारुति के बाद अगर किसी कार का दबदबा हो सकता है! तो वह टोयोटा एमपीवी की. बता दे पिछले साल, टोयोटा किर्लोस्कर मोटर (टीकेएम) ने भारत में नई इनोवा हाईक्रॉस (Innova Hycross) लॉन्च किया है, जो ग्राहकों के बीच तेजी से लोकप्रिय हुई है. कंपनी की नई इनोवा एसयूवी जैसे लुक और दमदार फीचर्स के साथ आती है. खास बात यह भी है कि इस नई कार को 7 और 8 सीटर कॉन्फ़िगरेशन में उपलब्ध कराया गया है.

Toyota Innova Hycross: कीमत

अगर इस कार की कीमत की बात करे तो बता दे, इस कार की कीमत 18.30 लाख रुपये से 28.97 लाख (एक्स-शोरूम) के बीच तय की गई है. वही, नई रिपोर्ट के आंकड़ों के अनुसार, नई टोयोटा इनोवा हाईक्रॉस (Innova Hycross) का वेटिंग पीरियड 18 महीने यह डेढ़ साल तक पहुंच गया है. ध्यान देने वाली बात यह है कि, यह बुकिंग केवल इस एमपीवी के हाइब्रिड वेरिएंट की है. जहां मजबूत हाइब्रिड सिस्टम वाले VX, ZX और ZX (O) वेरिएंट की वेटिंग पीरियड 15 से 18 महीने है, वहीं गैर-हाइब्रिड जीएक्स वेरिएंट का वेटिंग पीरियड 5 से 6 महीने है.

किस वजह से Innova Hycross है खास

यह एमपीवी कार इनोवा क्रिस्टा की तुलना में काफी हल्की है, और इसमें 100 मिमी लंबा व्हीलबेस भी मौजूद है. वही इसमें दो इंजन – एक 2.0-लीटर चार-सिलेंडर NA पेट्रोल इंजन और एक 2.0-लीटर चार-सिलेंडर हाइब्रिड पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल किया गया है जो CVT ट्रांसमिशन से जुड़ा हुआ है.

धाकड़ फीचर्स के साथ आती है ये कार

टोयोटा इनोवा हाईक्रॉस में अपराइट फ्रंट एंड, एलईडी हेडलैंप, एक मस्कुलर बम्पर और बोनट, नए डिजाइन के अलॉय व्हील, बहुत सारे क्रोम टच और रैपअराउंड टेल लैंप जैसे फीचर्स मौजूद है. इसके अलावा इसमें फ्लोटिंग टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, डुअल-पैन पैनोरमिक सनरूफ, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, क्रूज़ कंट्रोल, माउंटेड कंट्रोल के साथ स्टीयरिंग व्हील, दूसरी पंक्ति के लिए कप्तान सीटें, और वेंटिलेशन के साथ पावर्ट सीट भी दिया गया है जो इसे और भी खास बनाता है. खास बात यह है कि इस कार की तुलना फॉर्च्यूनर से की जाती है.

ये भी पढ़ें : Mahindra Burn EV: महिंद्रा ने पेश किया अपनी अपनी न्यू Electric Car, मिलेंगे कमाल के फीचर्स और माइलेज

Exit mobile version