Site icon Bloggistan

जल्द ही नए अवतार में होगी Tata Sumo की वापसी, दमदार फीचर्स के आगे घुटना टेक देगी Bolero

Tata Sumo 2023

Tata Sumo 2023: इन दिनों देशभर में नॉर्मल कार की अपेक्षा ग्राहक एसयूवी कार लेना ज्यादा पसंद करते हैं. जिस वजह से कंपनियां भी ज्यादातर पुराने एसयूवी मॉडल को नए एसयूवी मॉडल में कन्वर्ट कर रही है. इसी कड़ी में एसयूवी सेगमेंट में भारी डिमांड को देखते हुए टाटा मोटर्स (Tata Motors) अपनी एक नई एसयूवी को पेश करने का फैसला किया है.

Tata Sumo 2023

बता दें कंपनी अपनी 7 सीटर पॉपुलर एसयूवी कार टाटा सूमो (Tata Sumo) को नए अवतार में पेश करने वाली है. कंपनी के इस गाड़ी में आपको ज्यादा केबिन स्पेस भी देखने को मिलेगा. साथ ही इसे नए लुक और धांसू फीचर्स के साथ मार्केट में पेश किया जायेगा. ऐसे में आइए जानते हैं इस गाड़ी के बारे में डिटेल.

Tata Sumo 2023: फीचर्स

कई मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, नई टाटा सूमो में कई एडवांस फीचर्स देखने को मिलेंगे. इसमें क्रूज कंट्रोल, ADAS, सनरूफ, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, बड़ी स्क्रीन का म्यूजिक सिस्टम, हैंड्स-फ्री मोबाइल फ़ोन रिसेप्शन, रूफ माउंटेड एसी, फॉग लैंप, पावर स्टीयरिंग, पावर विंडो जैसे तमाम फीचर्स देखने को मिलेंगे. साथ ही कंपनी इसे कई वेरिएंट्स में लॉन्च करेगी.

पावरफुल इंजन के साथ आयेगी ये कार

अगर बात करें इस एसयूवी कार के इंजन के बारे में तो बता दें, मिली जानकारी के अनुसार, कंपनी इस कार को डीजल और पेट्रोल इंजन के साथ लॉन्च कर सकती है. साथ ही कंपनी इसे हाईब्रिड अवतार में भी पेश कर सकती है. डीजल इंजन के साथ यह कार 140 बीएचपी की पावर जनरेट करेगी. वहीं माइलेज के मामले में मौजूदा मॉडल के अपेक्षा बढ़ोतरी करेगी. हालांकि इंजन या डिजाइन को लेकर कंपनी ने कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं दी है.

Tata Sumo 2023: क्या होगी कीमत

अगर बात करें इस अपकमिंग एसयूवी की कीमत के बारे में तो, बता दें कंपनी ने अभी तक इसके कीमत को लेकर कोई खुलासा नहीं किया है. हालंकि, कई ऑटो एक्सपर्ट्स के अनुसार बाजार में मौजूद कॉम्पीटीशन को देखते हुए सूमो को 10 लाख रुपये से 15 लाख रुपये के बीच अवेलेबल हो सकती है.

किन कारों से होगा मुकाबला

अगर बात करें इसके प्रतिद्वंदी कारों के बारे में तो, बता दे इस कार का मुकाबला Bolero से होने की उम्मीद लगाई जा रही है.

ये भी पढ़ें: Celerio का ये क्लासिक अवतार, सबको चटाएगा धूल,स्पोर्टी लुक से ग्राहकों को बनाया अपना दीवाना, कीमत है बस इतनी

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version