Site icon Bloggistan

Celerio का ये क्लासिक अवतार, सबको चटाएगा धूल,स्पोर्टी लुक से ग्राहकों को बनाया अपना दीवाना, कीमत है बस इतनी

Maruti Suzuki Celerio

Maruti Suzuki Celerio(Photo-Google)

Suzuki Celerio Classic Edition: ऑटो एक्सपो शो 2023 के बाद अब थाईलैंड की राजधानी बैंकॉक में बैंकॉक इंटरनेशनल मोटर शो (Bangkok International Motor Show) की शुरुआत हो चुकी है, जो 2 अप्रैल, 2023 तक चलने वाला है. शो में हजारों कंपनियां अपने अपने मॉडल को पेश करेंगी. इसी कड़ी में दक्षिण कोरिया की वाहन निर्माता कंपनी सुजुकी ने शो के पहले दिन ही सभी का ध्यान अपने ओर आकर्षित कर लिया है.

Suzuki Celerio Classic Edition

जी हां! सुजुकी ने मौजूदा सिलेरियो को क्लासिक एडिशन (Suzuki Celerio Classic Edition) में पेश कर दिया है.हालांकि ये सिलेरियो भी पुराने मॉडल के प्लेटफॉर्म पर ही डिजाइन की गई है, लेकिन इसका लुक पूरी तरह से बदल दिया गया है. बता दे इसकी नई लुक मार्केट में बवाल मचा रही है.

कंपनी ने इस कार को स्पोर्टी लुक देने के लिए रेट्रो क्लासिक पेंट स्कीम के साथ डुएल टोन इफेक्ट दिया गया है. साथ ही इसके फ्रंट और रियर बंपर को स्टाइलिश बनाने के साथ इसमें क्वाड एग्जॉस्ट का भी इस्तेमाल किया गया है. कंपनी ने व्हील में क्रोम हबकैप लगाए हैं, जो आपको एंबेस्डर कार की याद दिलाएगी.

भारत में लाई गई Celerio X के विपरीत इस Suzuki Celerio Classic में नकली रूफ रेल्स नहीं हैं. कार व्हाइट कलर की है, जिसकी रूफ डार्क बेज कलर की है. कार के बोनट, साइड और रियर में भी डार्क बेज पट्टी बनी है. व्हाइट और डार्क बेज शेड्स को इसकी सीट अपहोल्स्ट्री पर रखा गया है.

Suzuki Celerio Classic Edition: दमदार इंजन

सिलेरियो क्लासकि में 1.0 लीटर के 10बी पेट्रोल इंजन मिलेगा. ये इंजन पावरफुल होने के साथ साथ एक लीटर में 20 किमी. तक चलने में सक्षम है.

कीमत

अगर बात करें इसके कीमत के बारे में तो बता दें थाईलैंड में इसे 482K थाईबाट में लॉन्च की गई है. इंडियन करंसी में बात की जाए तो ये करीब 11.62 लाख रुपये होती है. हालांकि ये इंडियन मार्केट के लिए कीमत नहीं है. वहीं इसे भारत में लॉन्चिंग को लेकर कोई जानकारी नहीं दी गई है.

ये भी पढ़ें : मार्केट में ताण्डव मचाने आ रही है Hyundai Ai3 Micro SUV, दमदार माइलेज और शानदार फीचर्स से करेगी टाटा की बोलती बंद

Exit mobile version