Site icon Bloggistan

Tata Punch EV : तगड़े रेंज के साथ ग्राहकों के दिलों पर बिजली गिराने जल्द आ रही नई इलेक्ट्रिक कार, मिलेंगे ढेरों फीचर्स

Tata Punch EV

Tata Punch EV

Tata Punch EV : मौजूदा समय में टाटा मोटर्स की कई बेहतरीन गाड़ियां इंडियन मार्केट में मौजूद है. जो एक से बढ़कर एक फीचर्स से लैस है. ग्राहक इन कारों को खूब पसंद भी कर रहे हैं. इसी कड़ी में आज हम आपको कंपनी की ऐसी शानदार कार के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे कंपनी जल्द ही मार्केट में पेश करने वाली है. आपको बता दें, टाटा मोटर्स जल्द ही अपनी लोकप्रिय गाड़ी पंच (Tata Punch EV) को इलेक्ट्रिक अवतार में पेश करने वाली है.

Tata Punch EV

यह कार जरदस्त लुक और शानदार फीचर्स के साथ ग्राहकों के दिलों पर बिजली गिराने आयेगी. इतना ही नहीं कंपनी इस अपकमिंग कार में तगड़ा रेंज भी ऑफर करेगी. ऐसे में अगर आप भी किसी धांसू रेंज वाली कार को खरीदने का मन बना रहे हैं तो टाटा की यह कार आपके लिए बेस्ट हो सकता है. ऐसे में चलिए।इस अपकमिंग कार के बारे में डिटेल से जानते हैं.

ये भी पढ़ें : कातिलाना लुक और शानदार फीचर्स के साथ मार्केट में तहलका मचाने आ रही नई Hyundai i20 Facelift, कीमत भी बहुत कम

Tata Punch EV

आपकी जानकारी के लिए बता दें, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक टाटा पंच के इलेक्टिव वेरिएंट में रियर डिस्क ब्रेक देखने को मिलेगा, वहीं पेट्रोल वेरिएंट में ड्रम ब्रेक मौजूद हैं. इसके केबिन में रोटरी डायल और इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक की झलक भी मिलती है. इस अपकमिंग इलेक्ट्रिक मॉडल में ऑटो होल्ड, वायरलेस चार्जिंग जैसे कई स्मार्ट फीचर्स देखने को मिल सकते हैं.

Tata Punch EV : फीचर्स

बात करें इस अपकमिंग कार में मिलने वाले फीचर्स के बारे में तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, इसमें आपको कई बेहतरीन फीचर्स देखने को मिलेंगे. इसमें एंड्रॉयड ऑटो और एपल कारप्ले, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, फ्लैट-बॉटम स्टीयरिंग व्हील और प्रीमियम अपहोल्स्ट्री मौजूद होगा. इसके अलावा भी इसमें डैशबोर्ड लेआउट पुराने हरमन 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मौजूद होगा.

बैटरी पैक

टाटा के इस अपकमिंग कार में कम्पनी 24 kWh बैटरी पैक का इस्तेमाल कर सकती है. इसका इंजन 74 बीएचपी पावर और 114 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है. यह कार दो ड्राइविंग मोड्स – सिटी और स्पोर्ट के साथ आयेगी. वहीं, कंपनी का दावा है कि यह कार सिंगल चार्ज में 300 किमी तक का सफर तय करने में सक्षम है.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version