Site icon Bloggistan

Tata Nexon EV: वाह! टाटा का एक और बड़ा धमाका,ये इलेक्ट्रिक कार हुई 1.85 लाख रुपए सस्ती, जानें डिटेल

Tata Nexon EV Facelift

Tata Nexon (Source-Filephoto)

Tata Nexon EV: इलेक्ट्रिक कार खरदने वाले ग्राहकों के लिए खुशखबरी है क्योंकि अब Tata Nexon EV करीब 50 हजार रुपए सस्ती हो गई है. भारतीय ऑटो बाजार में इलेक्ट्रिक कारों का बादशाह टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने एक बार फिर से अपने ग्राहकों को बड़ा तोहफा दिया है. कंपनी ने अपने इस पहली इलेक्ट्रिक कार पर लाखों में छूट दे रही है.

इस कार के आने के बाद टाटा मोटर्स ने Nexon EV Prime और Nexon EV Max जैसे वर्जन को भी मार्केट में उतारा था. जिसका मार्केट में अब अपडेटेड वर्जन भी मौजूद है. बता दे कि, नेक्सन ईवी प्राइम की कीमत 14.49 लाख रुपये (एक्स शोरूम) और नेक्सन ईवी मैक्स की कीमत 16.49 लाख रुपये (एक्स शोरूम) रखी गई है.

Featuers(फीचर्स)

टाटा ने नेक्सॉन ईवी प्राइम में नया XM मॉडल लॉन्च किया है. यह LED डेटाइम रनिंग लैंप्स के साथ प्रोजेक्टर हेडलैंप,स्टार्ट/स्टॉप के लिए पुश बटन, एक डिजिटल TFT, स्मार्टवॉच कनेक्टिविटी, क्रूज कंट्रोल के साथ जेड कनेक्ट कनेक्टेड कार तकनीक, हरमन इंफोटेनमेंट सिस्टम और ऑटोमैटिक क्लाइमेंट कंट्रोल जैसे कई एडवांस से लैस है.

नेक्सन ईवी मैक्स का नया मॉडल

हाल ही में कंपनी ने नेक्सन ईवी मैक्स के लिए एक नया XM मॉडल लॉन्च किया है जो इलेक्ट्रिक पार्किंग ब्रेक,इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, LED DRLs के साथ प्रोजेक्टर हेडलैंप,पुश-बटन स्टार्ट, और LED टेल लैंप, डिजिटल टीएफटी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, स्मार्टवॉच कनेक्टिविटी के साथ जेड कनेक्ट कनेक्टेड कार तकनीक जैसी सुविधाओं से लैस है.

ऐसे बढ़ाएं गाड़ी की रेंज

खास बात यह है किअब ग्राहक अपनी एसयूवी कार की रेंज को बढ़ा सकेंगे क्योंकि यह सिंगल चार्ज में 453 किमी तक चलने में सक्षम होगी. वहीं पहले इस कार की ड्रूबिंग रेंज 437 किमी थी. नेक्सॉन ईवी मैक्स के मौजूदा मालिकों को यह रेंज बढ़ाने के लिए 15 फरवरी 2023 से डीलरशिप पर जाना होगा, जहां एक सॉफ्टवेयर अपग्रेड के जरिए उनके कारों की रेंज बढ़ी जायेगी.

ये भी पढ़ें: Toyota Cars: टोयटा ने अपनी इस कार की बुकिंग की कीमत रखी 10 लाख रुपए,खासियत जान फटी रह जाएंगी आंखें

Exit mobile version