Site icon Bloggistan

Toyota Cars: टोयटा ने अपनी इस कार की बुकिंग की कीमत रखी 10 लाख रुपए,खासियत जान फटी रह जाएंगी आंखें

Toyota Land Cruiser

Toyota Land Cruiser (Credit-File Photo)

Toyota Cars: इस वर्ष ऑटो एक्सपो में सभी ऑटो कंपनियां एक से बढ़कर एक महंगी , कमाल के फीचर्स वाली कारों को पेश किया गया. इसी बीच वाहन निर्माता कंपनी टोयोटा (Toyota) ने अपने सबसे महंगी, और भरोसेमंद कार Toyota Land Cruiser 300 को पेश किया है. यह एसयूवी कार अपने बेस्ट इंजन की वजह से पसंद किया जाता है. ज्यादातर इस कार को सेलिब्रेटी और नेताओं के द्वारा उपयोग में लाया जाता है.

Toyota Land Crui ser 300(Credit-Cardekho)

हमेशा इस कार की हाई डिमांड रहती है जिसकी वजह से इसका बुकिंग पीरियड भी ज्यादा और हाई कॉस्ट में देखने को मिलता है. ऐसे में आइए जानते हैं इस कार की विशेषता और इसकी प्री बुकिंग चार्ज कितना है.

Featuers (फीचर्स)

Toyota Land Cruiser 300 में कंपनी ने ग्राहकों के लिए लेटेस्ट टेक्नोलॉजी के साथ कैबिन में कंफर्ट तक सबकुछ दिया है. इस कार में कंपनी ने Android ऑटो और एप्पल सिस्टम के साथ 12.3 इंच की टचस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम दिया है . इस कार में 4 जोन ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, मूनरूफ, वेंटिलेटेड सीट्स, मल्टीपल यूएसबी चार्जिंग पोर्ट्स, वायरलेस चार्जिंग और 14 स्पीकर JBL प्रीमियम ऑडियो सिस्टम समेत कई अन्य शानदार फीचर्स के साथ इस कार को तैयार किया गया है.

Engine(इंजन)

कंपनी ने टोयटा के इस एसयूवी कार में 3.3 लीटर ट्विट-टर्बो डीजल इंजन दिया है जो 10 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आता है.बता दें कि, इस कार की इंजन 305hp की पावर और 700Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. आपके जानकारी के लिए बता दे की टोयटा की इस कार की बैक लुक इसके पिछले जेनरेशन जैसा ही सेम है.

10 लाख में बुकिंग होगी यह कार

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस कार को खरीदने से पहले इसकी प्री बुकिंग करने होंगे जिसके लिए ग्राहकों को 10 लाख रुपए का भारी अमाउंट देना पड़ेगा. अब आप सोच रहे होंगे कि, जब इस कार की बुकिंग 10 लाख रुपए में हो रही है तो इसकी कीमत कितनी होगी? तो आपको दे कि भारतीय बाजारों में इस कार की कीमत भारत में 2 करोड़ 17 लाख रुपये (एक्स-शोरूम प्राइस) है. हालांकि, कंपनी के तरफ से अभी तक SUV car की नेक्स्ट बुकिंग शुरू करने के लिए कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं दी गई है.

ये भी पढ़ें: Driving License Test Tips: ड्राइविंग लाइसेंस टेस्ट देने से पहले जान ले ये जरूरी बात, वरना एग्जाम में हो सकते हैं फेल, पढ़ें

Exit mobile version