Site icon Bloggistan

Tata Nano Electric: इलेक्ट्रिक अवतार में धमाकेदार वापसी करेगी टाटा की नेनो, एमजी कॉमेट की उड़ चुकी है नींद, देखें कौन है बेहतर

Tata Nano Electric

Tata Nano Electric

Tata Nano Electric: भले ही टाटा की नेनो को लोगों के द्वारा कोई खास रेस्पोंस नहीं दिया गया था लेकिन आज भी जब मिडिल क्लास कार की बात आती है तो टाटा नेनो का नाम जरूर शामिल होता है. अगर आपको भी टाटा की गाड़ियां पसंद है तो बहुत जल्द टाटा बहुत कम कीमतों पर इलेक्ट्रिक कार लेकर आने वाली है. खास बात है कि इस अपकमिंग कार की टक्कर सीधे तौर पर एमजी मोटर्स की कॉमेट से दिखाई जा रही है. ऐसे में चलिए जान लेते हैं टाटा की अगली कार्य योजना क्या है और ये इलेक्ट्रिक टाटा नेनो कब मार्केट में दस्तक दे सकती है.

जल्द इलेक्ट्रिक अवतार में पेश होगी नेनो

image – Google

रतन टाटा देश के हर मिडिल क्लास को कार खरीदते देखने चाहते हैं और इसी को पूरा करने के लिए कुछ सालों पहले दुनिया की सबसे सस्ती कार टाटा मोटर्स के द्वारा पेश की गई थी हालांकि, समय पर अपग्रेड न होने के कारण लोगों ने इसे नकार दिया. ऐसे में एक बार फिर से खबरें आ रही हैं कि टाटा मोटर्स पुरानी नेनो को इलेक्ट्रिक अवतार में लाने के ऊपर विचार कर रही है. याद हो कुछ दिन पहले कहा गया कि टाटा इस गाड़ी को टैक्सी के तौर पर मार्केट में फिर से पेश करेगी. हालांकि, जल्द ही इन पर विराम लग गया.

ऐसी हो सकती है इलेक्ट्रिक नेनो

image – Google

कयास लगाए जा रहे हैं कि टाटा मोटर्स नेनो को इलेक्ट्रिक वेरिएंट और कुछ अपग्रेड फीचर्स के तौर पर पेश कर सकती है. दावा है इसमें 200 किमी तक की रेंज ऑफर की जा सकती है. साथ में 73 वॉट का बैटरी पैक देखने को मिल सकता है. जिसको तीन घंटे में फुल चार्ज किया जा सकेगा. साथ ही इसके लुक में बदलाव किया जाएगा. पहले के मुकाबले इसके लुक में कुछ नया एड ऑन किया जाएगा. इसमें ब्लूटूथ कन्नेक्टिविटी, मल्टी इंफोटेनमेंट डिस्प्ले दी जा सकती है. साथ ही गाड़ी में पॉवर स्टीरियंग अपग्रेड फीचर के तौर पर मिल सकता है.

इतनी हो सकती है कीमत

टाटा की अपकमिंग नेनो कार की संभावित कीमत के बारे में बात करें तो इसे 5 लाख तक की बजट रेंज में लॉन्च किया जा सकता है. हालांकि, फिलहाल कंपनी की तरफ से कुछ भी आधिकारिक तौर पर स्पष्ट नहीं किया गया है. ये सिर्फ संभावना मात्र है.

ये भी पढ़ें: Honda Shine 100: स्पलेंडर का बोरिया बिस्तर बांधने आ गई ये धांसू बाइक, जानें कब से कर सकेंगे खरीददारी

एमजी कॉमेट से होगा मुकाबला

संभव तौर पर ये गाड़ी लॉन्च होगी तो इसका सीधा मुकाबला एमजी मोटर्स की कॉमेट से देखने को मिलेगा. कॉमेट हाल ही में मार्केट में पेश की गई है. जिसकी कुछ ही दिनों बाद सेल की भी शुरुआत होने वाली है.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version