Site icon Bloggistan

इस दिन होगी Tata Electric Car की धमाकेदार एंट्री, कम कीमत में कार लेने का सपना होगा पूरा, पढ़ें डिटेल

Tata Electric Car

Tata Electric Car

Tata Electric Car:  देश की दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स की हमेशा कोशिश रही है कि देश के हर नागरिक के पास खुद की कार हो. इसीलिए याद करिये रतन टाटा के द्वारा एक कार लॉन्च की गई थी जिसका विजन हर मिडिल क्लास के घर तक पहुंचाना था हम बात कर रहे हैं टाटा नेनो की भले ही टाटा नेनो को लोगों ने नकार दिया हो लेकिन रतन टाटा के इस काम के लिए आज भी उनकी सराहना की जाती है. एक बार रतन टाटा की कंपनी टाटा मोटर्स चर्चा में बनी हुई है. दरअलसल कंपनी के द्वारा देश की किफायती रेंज में इलेक्ट्रिक गाड़ी लॉन्च करने का एलान किया गया है तो चलिए फिर जान लेते हैं क्या है पूरी खबर.

Tata Electric Car को लेकर ये है खबर

मिली जानकारी के अनुसार कंपनी सालों पहले लॉन्च की गई टाटा नेनो कार को अब इलेक्ट्रिक अवतार में पेश करने की योजना पर काम कर रही है. टाटा की नेनो इलेक्ट्रिक कार को लेकर लोग अभी से खासे एक्साइटेड हो गए हैं. बता दें टाटा मोटर्स के द्वारा साल 2018 में कोयंबटूर में स्थित कंपनी के साथ मिलकर इलेक्ट्रिक वाहन बनाने की बात की गई थी. इन दोनों ही कंपनियों उस समय सहमति बनी और काम को आगे बढ़ाने का निर्देश दे दिया गया. इस साल नियो इलेक्ट्रिक के रूप में 400 युनिट्स कैब एग्रीगेटर ओला को देने का भी निर्णय लिया गया था.

Tata Electric Car की खासियत

खबर है कि टाटा की इलेक्ट्रिक कार में पावरफुल बैटरी देखने को मिल सकती है. इसमें 72 वोल्ट का पैक दिया जा सकता है. जो सिंगल चार्जिंग में करीब 200 किलोमीटर तक की रेंज देने में सक्षम होगा. इसमें पावर स्टीयरिंग, फ्रंट पावर विंडो, मल्टी इन्फॉर्मेशन डिस्प्ले के रिमोट लॉकिंग जैसी सुविधाएं देखने को मिल सकती हैं.

ये भी पढ़ें : 100km की रेंज के साथ मार्केट में तबाही मचा रहा है Tunwal Sport 63 Mid इलेक्ट्रिक स्कूटर, कम कीमत में मिलेंगे ढेरों फीचर्स

संभावित कीमत

इस कार कीमत 5 से 6 लाख रुपये के बजट में फिट की जा सकती है हालांकि ध्यान देने वाली बात है कि कंपनी की ओर से कीमत और फीचर्स को लेकर कुछ नहीं कहा गया है. ये जानकारी मीडिया रिपोर्ट्स के आधार पर दी गई है.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version