Site icon Bloggistan

Suzuki Fronx: जल्द ही मार्केट में धमाल मचाने आ रही मारुति फ्रैंक्स, मात्र 11 हजार में करें बुकिंग

Suzuki Fronx

Suzuki Fronx (Img.Source-Carwale)

Suzuki Fronx: हाल ही में हुए ऑटो एक्सपो शो (Auto Expo 2023) में मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) ने फ्रोंक्स क्रॉसओवर (Fronx) से पर्दा उठाया था, जिसकी बुकिंग कम्पनी ने शुरू कर दी है. बता दे कि इस कार को आप मात्र 11,000 रुपए में बुक कर सकते हैं. कंपनी को अब तक इस कार के लिए 5,500 यूनिट्स की बुकिंग मिल चुकी है.

Suzuki Fronx (Img.Source-Cardekho)

वहीं मारुति इस कार को अप्रैल में लॉन्च करेगी और इसे अपने नेक्सा स्टोर्स के जरिए रिटेल करेगी. ऐसे में अगर आप भी इस गाड़ी को खरीदने का मन बना रहे हैं तो जल्दी से बुकिंग कर लें. मारुति सुजुकी की यह कार आपको 9 मिलेगी, जिसमे नेक्सा ब्लू, आर्कटिक व्हाइट, एपुलेंट रेड, ग्रैंड्योर अर्थन ब्राउन और स्प्लेंडिड सिल्वर सहित 6-सिंगल कलर ऑप्शन हैं. वहीं, 3-डुअल कलर-टोन को डुअल टोन कलर ऑप्शन के तौर पर भी पेश किया जाएगा.

Maruti Suzuki Fronx का इंजन

कंपनी ने इस कार में दो इंजन ऑप्शन दिए हैं. पहला 1.2 लीटर ड्यूलजेट पेट्रोल इंजन है जो 89 bhp की पावर और 113Nm का पीक टार्क जनरेट करता है. वहीं दूसरा इंजन 1.0 लीटर का है जो 99bhp की पावर और 147Nm का टार्क जनरेट करने में सक्षम हैं. यह दोनों इंजन क्रमशः 5-स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन और 6-स्पीड ऑटोमैटिक टॉर्क कन्वर्टर से जुड़ा है.

मारुति फ्रैंक्स का डिजाइन

Suzuki Fronx कार के डिजाइन की बात करें, तो कंपनी ने इस नई क्रॉसओवर कार को आकर्षक लुक देने के लिए इसमें नया ग्रिल का इस्तेमाल किया है. इसके अलावा इसमें एलईडी डीआरएल के साथ एलईडी हेडलैंप, क्रोम के साथ फ्रंट और रियर बंपर, सिल्वर कलर साइड प्रोफाइल, रूफ रेल, ड्यूल टोन ओआरवीएम और 16 इंच के अलॉय व्हील जैसे फीचर्स भी मौजूद है.

मारुति फ्रैंक्स का इंटीरियर

अगर इस कार के इंटीरियर की बात करें तो इसमें डुअल टोन थीम के साथ सिल्वर कलर मेटल से फिनिश मिलता है. वहीं इस गाड़ी के इंटीरियर में,कंट्रोलिंग फीचर्स , 9-इंच स्मार्ट प्ले प्रो+ टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ 3-स्पोक स्टीयरिंग व्हील, हेड-अप डिस्प्ले, स्क्वायर एयर वेंट्स, वायरलेस चार्जर और 360 डिग्री कैमरा भी मौजूद है.

ये भी पढ़ें : Suzuki Access Electric: इलेक्ट्रिक गाड़ियों की होड़ में सुजुकी भी हुई शामिल,जल्द ही पेश करेगी ये धांसू स्कूटर

Exit mobile version