Site icon Bloggistan

Super Meteor 650: अब विदेशों में भी धूम मचाएगी रॉयल एनफील्ड की ये बाइक, कंपनी ने एक्सपोर्ट करना शुरू किया

Super Meteor 650

Super Meteor 650 (Souce-Bikewale)

Super Meteor 650: भारत में रॉयल एनफील्ड (Royal Enfield) हर बाइकर्स की पहली पसंद है. इसके दमदार फीचर्स और लुक ने सभी को अपना दीवाना बना लिया है. लेकिन क्या आपको मालूम है ? कि रॉयल एनफील्ड अब सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में अपना जलवा बिखेड़ रही है. जी हां ! इस बाइक को विदेशों में भी निर्यात किया जा रहा है. जिसमें क्लासिक 350, मीटियर 350, कॉन्टिनेंटल जीटी और इंटरसेप्टर 650 जैसे बाइक्स शामिल है.

Super Meteor 650 (Souce-Bikewale)

अब इस लाइनअप में एक और बाइक शामिल हो गया है. इस नई बाइक का नाम Super Meteor 650 है, जिसका निर्यात विदेशों में आज यानी 1 फरवरी से शुरू कर दिया गया है.

आज से भारत में की जायेगी डिलीवरी

बता दें कि, बाइक निर्माता कंपनी ने सुपर उल्का 650 के कुछ इकाइयों का पहला Batch यूनाइटेड किंगडम भेजा है. ध्यान देने वाली बात यह है कि यह बाइक सिर्फ उन्ही लोगों को दी जायेंगी जिन्होंने प्री बुकिंग कराई है. यूनाइटेड किंगडम के बात इस बाइक का निर्यात अन्य देशों में भी शुरू कर दिया जायेगा. आपको बता दें कि भारत में Super Meteor 650 की डिलीवरी 1 फरवरी से शुरू होगी.

हालंकि, ज्यादातर कंपनियां अपनी गाड़ियों को पहले घरेलू बाजार में डिलीवर करती है , उसके बाद ही विदेशों में एक्सपोर्ट करती है. क्योंकि अगर गाड़ी में किसी भी तरह की कोई दिक्कत आती है तो उसे तुरंत सुधार किया जा सकेगा. लेकिन इस बार कम्पनी ने देश और विदेश दोनों में एक साथ गाड़ी की डिलीवरी स्टार्ट कर दी है.

Super Meteor 650: फीचर्स

Super Meteor 650 कंपनी की पहली बाइक है जिसे कंपनी USD टेलीस्कोपिक फ्रंट फोर्क में LED हेडलाइट और LED टेल लाइट के साथ पेश कर रही है. इस बाइक में ट्रिपर नेविगेशन स्टैंडर्ड फिटमेंट के तौर पर दिया जा रहा है. साथ ही इस बाइक को क्रूजर लुक देने के लिए इसमें 19 इंच के फ्रंट और 17 इंच के रियर ट्यूबलेस टायर लगाए गए हैं. इसके अलावा बाइक में 15.7 लीटर का टियरड्रॉप आकार का फ्यूल टैंक भी दिया गया है.

इंजन

इस बाइक की अगर इंजन की बात करें तो इसमें कंपनी ने 648cc एयर और ऑयल कूल्ड पैरेलल ट्विन इंजन का इस्तेमाल किया है. साथ ही इसमें 650cc लाइनअप का इंजन भी मौजूद है. इस बाइक के इंजन को 6-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है जो 47 bhp की पावर और 52 Nm का पीक टॉर्क पैदा करता है.

ये भी पढ़ें : DOV India A-Star EV Scooter: मात्र 57 हजार में खरीदें ये शानदार स्कूटर, 1 रुपए में दौड़ेगा 6 KM! जानें खासियत

Exit mobile version