Site icon Bloggistan

Simple One Electric Scooter: लॉन्च होने से पहले ही हर तरफ छा गया ये इलेक्ट्रिक स्कूटर, फीचर्स मिलेंगे एकदम धांसू, पढ़ें डिटेल

Simple One EV

Simple One

Simple One Electric Scooter: समय के साथ लोग पेट्रोल-डीजल वाले वाहनों से हटकर इलेक्ट्रिक वाहनों की तरफ रुझान दिखा रहे हैं. टू व्हीलर से लेकर फोर-व्हीलकर तक वाहनों की हर साल बिक्री में इजाफा देखने को मिल रहा है. ऐसे में कंपनियां भी नित नए वाहने मार्केट में पेश करती रहती हैं. आज हम आपको एक इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में बताने वाले हैं. जिसे बहुत जल्द बाजार में पेश किया जाने वाला है. खबर है कि 23 मई को ये कई लेटेस्ट फीचर्स के साथ दस्तक देगा. तो चलिए आपको इसके फीचर्स और कीमत के बारे में डिटेल में जानकारी दे देते हैं.

Simple One Electric Scooter के फीचर्स

बता दें कंपनी इस स्कूटर को 23 मई को पेश करने की प्लानिंग बना रही है. खबर है कि इस स्कूटर की रेंज कंपनी के विगत स्कूटर से अधिक होने वाली है. इसमें 8.5 किलोवॉट की मोटर का इस्तेमाल किया गया है. जो कि 11 बीएचपी की पावर के साथ 72 न्यूटन मीटर का पीक टॉर्क निर्मित करने की क्षमता रखती है. कंपनी के मुताबिक इसे सिंगल चार्जिंग में तकरीबन 236 किमी की रेंज तक चलाया जा सकता है. स्पीड के लिहाज से ये स्कूटर मात्र 2.77 सेकंड में ही जीरो से 40 तक की गति पकड़ लेता है.

पहले ही लॉन्च हो चुका ये स्कूटर

कंपनी का सिंपल वन इलेक्ट्रिक स्कूटर साल 2021 में लॉन्च किया गया था हालांकि अब इसे कॉमर्शियल तौर पर लॉन्च किया जा रहा है. इस स्कूटर के प्रतिद्वंदी के तौर पर हीरो विदा वी 1, बजाज चेतक, ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर देखे जा रहे हैं.

ये भी पढ़ें : bajaj platina 110 vs honda sp 125 में देखें आपके लिए कौन सी बाइक है फुल पैसा वसूल,फीचर्स में किसका है बोलबाला

कीमत

कंपनी ने Simple One Electric Scooter के स्टैंडर्ड वेरिएंट की कीमत 1.10 लाख रुपये एक्स शोरूम फिक्स की है. वहीं इसके एक्सट्रा रेंज वेरिएंट की कीमत 1.45 लाख रुपये एक्स शोरूम रखी है. फिलहाल इसे 1947 रुपये में बुक किया जा सकता है.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version