Site icon Bloggistan

Rider SR6 EV: जल्द ही भारत में इन बाइक्स को धूल चटाने आ रही हैं ये इलेक्ट्रिक बाइक, देखें शानदार फीचर्स

Rider SR6 EV

Rider SR6 EV (Source-Google)

Rider SR6 EV: जल्द ही भारत में फ्रांस की एक धांसू इलेक्ट्रिक बाइक Rider SR6 EV की एंट्री होने वाली है, जो दूसरे बाइक्स के लिए खतरा बन सकती है. जी हां! यूं तो भारत में एक से बढ़कर एक धांसू मोटरसाइकिल है. लेकिन इस बाइक के आने के बाद सभी बाइक्स पीछे हो सकते हैं. क्योंकि इस इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल की रेंज 140km है. जो सीधे तौर पर 125cc बाइक्स को टारगेट करेगी. तो आइए जानते हैं इस इलेक्ट्रिक बाइक के बारे में डिटेल.

Rider SR6 EV (Source-Google)

वैसे तो भारतीय बाजार में कई टू-व्हीलर कंपनियां मौजूद हैं. इनमें ज्यादातर कंपनियां भारतीय और जापानी हैं. इसके अलावा भारत में Ducati, Aprilia, Vespa, Triumph, Harley-Davidson, Benelli, Keyway, QJ, Jontes जैसे ब्रांड भी शामिल हैं. लेकिन अभी तक भारत में फ्रेंच बाइक मौजूद नहीं थी. ऐसे में फ्रेंच कम्पनी अपने राइडर बाइक SR6 EV (Rider bike SR6 EV) के जरिए भारत में एंट्री करने वाली है. देखा जाए तो भारत में इन कंपनियों का आना जरूरी भी है क्योंकि इनके आने के बाद भारत का संबंध वैश्विक स्तर पर और भी मजबूत होगा. साथ ही इससे भारत को फायदा भी मिलेगा.

कैसा है इसका लुक और गति

अगर इस बाइक को भारतीय बाजार में लॉन्च की जाती है, तो यह न्यू राइडर इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल अल्ट्रावॉयलेट एफ77 को कड़ी टक्कर देगी. बता दे कि, इस बाइक का लुक यामाहा के YZF जैसा है. वहीं यह बाइक सिंगल चार्ज में 80 KM/h की स्पीड से 100 KM का रेंज देने में सक्षम होगी. बता दे कि इस बाइक को 220V सामान्य घरेलू सॉकेट से 10 से 80 फीसदी चार्ज होने में लगभग 9 घंटे का समय लगता है, लेकिन यह फास्ट चार्जिंग के लिए टाइप 2 सॉकेट को भी सपोर्ट करता है.

Rider SR6 EV: फीचर्स

राइडर SR6 एक फुली-फेयर्ड इलेक्ट्रिक बाइक है . यह लो-स्लंग और कमिटेड राइडिंग पोस्चर के साथ क्लिप-ऑन हैंडलबार हैं. इसमें फुटपेग भी मौजूद ह बता दे कि इसके फ्रंट में डुअल 300mm ब्रेक रोटर्स और रियर में 240mm डिस्क दिया गया है.

कीमत

अगर बात करे इस बाइक की कीमत के बारे में, तो इसकी कीमत EUR 7190 (लगभग 6.4 लाख रुपये) से शुरू होती है. हालांकि, इसकी कीमत Ultraviolet F77 के मुकाबले काफी ज्यादा है. बता दे कि अल्ट्रावॉयलेट एफ77 की कीमत 3.8 लाख रुपये से 5.5 लाख रुपये तक है.

ये भी पढ़ें :  Hyundai Venue Launch : जल्द ही मार्केट में धमाल मचाने आ रही है हुंडई की ये नई कार, देखें नई फीचर्स

Exit mobile version