Site icon Bloggistan

Punch EV को दिन में तारे दिखाने आ गई 450 किमी रेंज के साथ Renault Kwid Electric कार, पढ़ें डिटेल में फीचर्स की जानकारी

Renault Kwid Electric

Renault Kwid Electric

Electric Car: देश का इलेक्ट्रिक बाजार गाड़ियों के मामले में दिन ब दिन बढ़ रहा है. ऐसे में कंपनियां भी एक के बाद एक इलेक्ट्रिक वाहन मार्केट में पेश कर रही हैं. अब खबर आई है कि Punch EV को दिन में तारे दिखाने के लिए 450 किमी रेंज के साथ Renault Kwid Electric कार पेश करने वाली है. दावा किया जा रहा है कि जल्द ही ये गाड़ी कई तूफानी फीचर्स के साथ इंडियन मार्केट में धमाकेदार प्रवेश करेगी. बता दें ये पहले ही चाइनीज बाजार में दस्तक दे चुकी है. अब इसकी इंडिया लॉन्च होने की बारी है. हालांकि इसे देश में कुछ अलग फीचर्स के साथ लॉन्च किया जाएगा.

Renault Kwid Electric के फीचर्स

Renault Kwid Electric

Renault Kwid Electric कार में फीचर्स के तौर पर 8 इंच का इन्फोटेनमेंट सिस्टम, 4 जी वाई-फाई कनेक्टिविटी की सुविधा, वॉयस रिकन्गिशन जैसे फीचर्स देखने को मिल सकते हैं. इसमें आगे की सीटों पर सेफ्टी के लिए दो एयरबैग, रियर में व्यू कैमरा और पार्किंग सेंसर की सुविधा दी जाएगी. इसके अलावा Renault Kwid Electric कार वायरलेस चार्जिंग, स्टीयरिंग को अपने कम्फर्ट के हिसाब से एडजस्ट करने की सुविधा दी जा सकती है.

Renault Kwid Electric बैटरी पैक

इस इलेक्ट्रिक कार में 26.8kwH का बैटरी पैक देखने को मिल सकता है. जो कि 44 पीएस की शक्ति और 25 न्यूटन मीटर का टॉर्क उत्पन्न कर सकता है. इसकी बैटरी को महज 30 मिनट में 30 से 80 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकेगा. इस कार की संभावित टॉप स्पीड 105 किमी/प्रति घंटा हो सकती है. इस कार जो इलेक्ट्रिक वर्जन पहले से चाइना के बाजार में मौजूद है. उसमें 450 किमी रेंज मिलती है. हालांकि जब ये भारत में दस्तक देगी तो कितनी रेंज मिलेगी. कहना मुश्किल है.

ये भी पढ़ें : इस दिन होगी Tata Electric Car की धमाकेदार एंट्री, कम कीमत में कार लेने का सपना होगा पूरा, पढ़ें डिटेल

Renault Kwid Electric कीमत

माना जा रहा है इस इलेक्ट्रिक कार को साल के अंत तक बाजार में उतारा जा सकता है. इसकी की कीमत एक्स शोरूम 12 लाख रुपये से शुरू हो सकती है. इस कार की सीधी तौर पर टक्कर Punch EV से होगी. इसके अलावा ये अल्टो k10 Electric और Wagno-R के इलेक्ट्रिक वर्जन की प्रतिद्वंदी होगी.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version