Site icon Bloggistan

Quantino TwentyFive Car: अब पेट्रोल डीजल,सीएनजी और इलेक्ट्रिसिटी के बिना भी चलेगी ये अनोखी कार, जानें कैसे?

Quantino TwentyFive Car

Quantino TwentyFive Car(Source-Google)

Quantino TwentyFive Car: पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतें और प्रदूषण से बिगड़ते हालात को देखते हुए कार निर्माता कंपनियां अब कुछ ऐसा करने का प्लान बना रही है जो पर्यावरण संरक्षण के साथ साथ ग्राहकों के लिए किफायती भी हो सके. ऐसे में आज हम इस लेख में एक ऐसे ही एक कार (Quantino TwentyFive Car) के बारे में आपको बताएंगे जिसे चलाने के लिए पेट्रोल-डीजल, सीएनजी या इलेक्ट्रिसिटी जैसी किसी भी ईंधन की जरुरत नहीं पड़ेगी.

Quantino TwentyFive Car(Source-Google)

जी हां! चौंकिए मत यह बिलकुल सही बात है. क्वांटिनो ट्वेंटीफाइव एक ऐसी ही कार है जिसे चलाने के लिए पेट्रोल-डीजल, सीएनजी या इलेक्ट्रिसिटी जैसी किसी भी चीज की जरुरत नहीं पड़ती है. अब आप सोच रहे होंगे कि ये फिर चलती कैसे है? तो आइए आपके इस सवाल का जवाब हम आगे लेख में देते हैं…

कैसे चलती है ये कार?

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि, इस कार को चलने के लिए समुद्र के खारे पानी या इंडस्ट्रियल वेस्ट वॉटर की जरुरत पड़ती है. जिसके लिए इसमें नैनो स्ट्रक्चर्ड मॉलिक्यूल्स बाई-ऑयन टेक्नोलॉजी का प्रयोग किया जाता है. इस टेक्नोलॉजी से जरिए पावर पहियों में लगी मोटर में जाती है और कार चलने लगती है. बता दे कि, समुद्र और इंडस्ट्रियल वेस्ट वॉटर ही इस कार में फ्यूल का काम करता है जो नॉन टॉक्सिक, नॉन फ्लेमेबल, नॉन हैजार्डस भी होता है.

Quantino TwentyFive Car: रेंज भी है जबरदस्त

क्वांटिनो ट्वेंटीफाइव कार की रेंज के बारे में बात करे तो, यह अन्य कारों को जबरदस्त टक्कर देने में सक्षम होगी. वहीं कंपनी का दावा है कि, यह कार फुल टैंक में 2,000 किलोमीटर तक का सफर तय कर सकती है.

इस कारों को देगी टक्कर

पेट्रोल, डीजल, सीएनजी पर नहीं चलने के वाबजूद भी यह कार किसी भी अन्य कार से पीछे नहीं है. इतना ही नहीं इस कार को 0-100 किमी की रफ्तार पकड़ने में केवल तीन सेकंड का समय लगता है साथ ही यह 250 किमी/घंटा की टॉप स्पीड पर भी चलने में सक्षम है. जो इसे रेसिंग कारों के लिस्ट में शामिल करता है.

ये भी पढ़ें : Hydrogen Fuel Cell Car: 2024 में धमाल मचाने आ रही है होंडा की ये पहली हाइड्रोजन कार, जानें खासियत

Exit mobile version