Site icon Bloggistan

Mini Cooper EV : शानदार लुक और फीचर्स के साथ मार्केट में धुआं उड़ाने आ रही छोटू इलेक्ट्रिक कार, सिंगल चार्ज पर दौड़ेगी 400Km

Mini Cooper Electric

Mini Cooper Electric

Mini Cooper EV : वर्तमान समय में ज्यादातर ग्राहक इलेक्ट्रिक वाहनों की तरफ अपना रुख कर रहे हैं, जिस वजह से छोटी से लेकर बड़ी कंपनियां तक नई नई वाहनों के निर्माण में जुटी हुई है. इसी बीच खबरें निकल कर सामने आ रही है कि भारतीय मार्केट में जल्द ही एक और नई इलेक्ट्रिक कार की एंट्री होने वाली है.

Mini Cooper EV

जी हां दरअसल हम जिस इलेक्ट्रिक कार के बारे में बात कर रहे हैं उसका नाम Mini Cooper electric Car होने वाला है. इस छोटू कार में कम्पनी ने एक से बढ़कर एक शानदार फीचर्स का इस्तेमाल किया है. साथ ही इसमें धांसू रेंज भी ऑफर कराया जायेगा. वहीं, इसके लुक को भी काफी हटकर तैयार किया गया है, जिसे एक बार देखने के बाद ग्राहक बिना इसे खरीदे खुद को नहीं रोक पाएंगे.

400KM की धांसू रेंज के साथ आयेगी यह कार

बात करें इसमें मिलने वाले रेंज के बारे में तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, कंपनी की यह कार सिंगल चार्ज में 400km का रेंज देने में सक्षम है. बता दें, इस कार को BMW द्वारा डेवलप किया जा रहा है. वहीं, इसे दो वेरिएंट में लॉन्च करने की तैयारी चल रही है.

ये भी पढ़ें : 570km की रेंज के साथ सबकी हालत बिगाड़ने आ गई नई Skoda Enyaq, लुक इतना खतरनाक कि देखते ही खरीदने को टूट पड़ेंगे

Mini Cooper EV : बैटरी पैक

एक नजर इस छोटू कार में मौजूद बैटरी पैक पर डाले तो आपको बता दें, कंपनी इसमें 40.7 kwh की लीथियम पावर वाली बैटरी पैक का इस्तेमाल करने वाली है. जिसमें इलेक्ट्रिक मोटर ई-सिंगल फ्रंट-एक्सेल माउंटेड इलेक्ट्रिक मोटर दिया गया है, जो 181 bhp की मजबूत पावर प्रोड्यूस करती है.

कितनी होगी इसकी कीमत

बात करें इसकी कीमत के बारे में तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, फिलहाल कंपनी ने इसकी कीमत का खुलासा नहीं किया है किंतु अनुमान लगाया जा रहा है कि इसे 60 लाख रुपए की कीमत पर पेश किया जायेगा. वहीं, इसमें शानदार फीचर्स भी उपलब्ध कराया जाएगा.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version