Site icon Bloggistan

570km की रेंज के साथ सबकी हालत बिगाड़ने आ गई नई Skoda Enyaq, लुक इतना खतरनाक कि देखते ही खरीदने को टूट पड़ेंगे

Skoda Enyaq

Skoda Enyaq

Skoda Enyaq : Skoda India ने हालही में अपनी एक शानदार इलेक्ट्रिक कार Skoda Enyaq को इंडियन मार्केट में लॉन्च कर दिया है. कम्पनी ने इस कार को जबरदस्त रेंज और कातिलाना लुक के साथ पेश किया है. साथ ही इस कार में आपको जबरदस्त फीचर्स भी देखने को मिलेगा. इतना ही नहीं इस कार में जबरदस्त पावरट्रेन भी उपलब्ध कराया गया है. जी हां दरअसल आपको बता दें कि कंपनी ने अपनी नई एनयाक का टॉप वैरिएंट भारतीय बाजार में उतार दिया है. ऐसे में अगर आप भी किसी पावरफुल रेंज वाली कार की तलाश में हैं तो यह कार आपके लिए बेहतर विकल्प हो सकता है.

Skoda Enyaq

आपकी जानकारी के लिए बता दें, कंपनी ने अपनी इलेक्ट्रिक एसयूवी एन्याक को लॉरिन और क्लेमेंट वेरिएंट में पेश किया है. कंपनी के संस्थापक वैक्लेव लॉरिन और वैक्लेव क्लेमेंट के नामों के आधार पर इन वेरिएंट्स का नाम रखा गया है. इन दोनों वेरिएंट्स में बड़े पावर पैक का इस्तेमाल किया गया है. इसके साथ ही इस टॉप-ऑफ़-द-लाइन वेरिएंट के एक्सटीरियर और इंटीरियर में भी स्टैंडर्ड तौर पर कई अपडेट दिए गए हैं.

ये भी पढ़ें : Tata Nexon EV Facelift : नए अवतार में बवंडर मचाने आ रही नई टाटा नेक्सन, जानें कीमत से लेकर इंजन तक की पूरी डिटेल

Skoda Enyaq : रेंज और टॉप स्पीड

स्कोडा एन्याक को L&K दो वेरिएंट्स में पेश किया गया है, जिसमें रियर-व्हील-ड्राइव एन्याक L&K 85 और एन्याक L&K 85x ऑल-व्हील ड्राइव सिस्टम शामिल हैं. इन दोनों वेरिएंट्स में 282bhp की पॉवर मौजूद है. इसका रियर-व्हील-ड्राइव वेरिएंट सिंगल चार्ज में 570km की दूरी तय करने में सक्षम है. वहीं, यह केवल 6.7 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेता है. इसकी टॉप स्पीड 180 किमी प्रति घंटा है.

जबकि, ऑल-व्हील ड्राइव एलएंडके वर्जन को एक बार फुल चार्ज करने पर 550km तक का सफर तय किया जा सकता है. यह 6.6 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की स्पीड पकड़ने में सक्षम है. वहीं, इसे चार्ज करना और भी आसान है क्योंकि, 0 से 80 फीसदी चार्ज केवल 30 मिनट में किया जा सकता है.

क्या कुछ होगा इसमें नया

स्कोडा एन्याक L&K में एक्सक्लूसिव प्लेटिनम ग्रे कलर दिया गया है. इसके विंडो सील्स और रूफ रेल्स को फ्रंट ग्रिल की तरह क्रोम फिनिश में दिए गए हैं. इसमें 131 एलईडी के साथ क्रिस्टल फेस, 20-इंच अलॉय व्हील्स जिसे 21-इंच से बदला जा सकता है. इसके टेलगेट पर Enyaq बैज दिया गया है. वहीं, दोनों ही वेरिएंट्स में नए ME4 व्हीकल सॉफ्टवेयर का इस्तेमाल किया गया है.

Skoda Enyaq : कितनी है इसकी कीमत

बात करें इसकी कीमत के बारे में तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, कम्पनी ने इसे 61.90 लाख रुपए की कीमत पर पेश किया है.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version