Site icon Bloggistan

Maruti eVX : मारुति की इस कार ने लॉन्च होने से पहले ही मार्केट में मचाया बवाल, लुक इतना शानदार कि देखते ही खरीदने का करेगा मन

Maruti eVX

Maruti eVX

Maruti eVX : इन दिनों भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक गाड़ियों की डिमांड खूब बढ़ गई है. जिस वजह से कंपनियां भी इलेक्ट्रिक सेगमेंट में एक से बढ़कर एक गाड़ियों को पेश कर रही है. इस लिस्ट में मारुति का नाम सबसे ऊपर है. जी हां! हाल ही में नोएडा में हुए ऑटो एक्सपो शो के मारुति सुजुकी ने अपनी कॉन्सेप्ट इलेक्ट्रिक SUV कार eVX से पर्दा उठाया था, जिसके बाद से ही ग्राहक इसके आने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं.

Maruti eVX

बता दें, यह कार धांसू बैटरी पैक के साथ जबरदस्त माइलेज भी ऑफर करती है . इतना ही नहीं, इसमें कई शानदार फीचर्स भी मौजूद है. ऐसे में अगर आप भी इस कार को खरीदने का मन बना रहे हैं तो सबसे पहले इसके बारे में जान लेना आवश्यक है.

कैसा है इसका डिजाइन

बात करें इसके डिजाइन के बारे में तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, कंपनी ने इसे स्पोर्टी डिजाइन में पेश किया है जो दिखने में काफी शानदार लगता है. बता दें, इस कार को इस तरह से डिजाइन किया गया है कि एक बार देख लेने के बाद खरीदने का मन करेगा. वहीं, कंपनी ने इसके फ्रंट में नए डिजाइन वाला सॉलिड बंपर दिया है जिसके नीचे स्किड प्लेट को लगाया गया है जो इस एसयूवी को एक नया ही लुक दे रहा है. साथ ही कंपनी ने इसमें ऑल एलईडी लाइट्स का इस्तेमाल करते हुए फ्रंट में शार्प डिजाइन वाला हेडलाइट और डीआरएल का भी इस्तेमाल किया है, जो इसे और भी जबरदस्त बनाता है.

ये भी पढ़ें : इलेक्ट्रिक बाइक खरीदने का कर रहे हैं प्लान, तो खरीदें चमचमाती Aera EV Motorcycle , कंपनी ने की प्री बुकिग स्टार्ट

Maruti eVX : बैटरी पैक

Maruti Suzuki eVX इलेक्ट्रिक SUV में इस्तेमाल किए जाने वाले बैटरी पैक के बारे में करें तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, कंपनी ने इसमें सेफ बैटरी टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल करते हुए 60 kWh बैटरी पैक का इस्तेमाल किया है, जो नए डेडिकेटेड ईवी प्लेटफॉर्म पर आधारित है. वहीं, रेंज को लेकर कंपनी का दावा है कि यह कार सिंगल चार्ज में 550 किमी तक की ड्राइविंग रेंज देने में सक्षम है.

डाइमेंशन और फीचर्स

इस इलेक्ट्रिक एसयूवी कॉन्सेप्ट कार की लंबाई 4300 मिलीमीटर, चौड़ाई 1800 मिलीमीटर और 1600 मिलीमीटर ऊंची है. वहीं, फीचर्स को लेकर बात करें तो कंपनी ने अभी तक कोई जानकारी नहीं दिया है. हालंकि अनुमान लगाया जा रहा है कि इसमें एक से बढ़कर एक जबरदस्त फीचर्स देखने को मिलेंगे.

Maruti eVX : कीमत और लॉन्चिंग

बात करें इसके कीमत के बारे में तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, कंपनी ने अभी तक इसके कीमत का खुलासा नहीं किया है. वहीं, लॉन्चिंग को लेकर खबरें निकल कर सामने आ रही है कि इसे अप्रैल 2025 लॉन्च किया जायेगा.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version