Site icon Bloggistan

इलेक्ट्रिक बाइक खरीदने का कर रहे हैं प्लान, तो खरीदें चमचमाती Aera EV Motorcycle , कंपनी ने की प्री बुकिग स्टार्ट

Matter Aera

Matter Aera

Aera EV Motorcycle : हाल ही घरेलू बाजार में स्टार्ट-अप कंपनी Matter ने ऐरा (Aera) इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल को पेश किया था, जिसके बाद अब कम्पनी ने इसके लिए 17 मई 2023 से प्री-बुकिंग शुरू करने की घोषणा कर दी है. बता दें, इस बाइक की बुकिंग भारत के 25 शहरों और जिलों में शुरू की जायेगी. इसे कंपनी ने जबरदस्त लुक और फीचर्स के साथ पेश किया है. साथ ही इसमें दमदार इंजन भी देखने को मिलेगा. वहीं, कंपनी ने इसे दो वेरिएंट में पेश किया है. ऐसे के अगर आप भी इस बाइक को खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो आप इसकी प्री बुकिंग कर सकते हैं.

Matter EV Bike

Aera EV Motorcycle : इन शहरों में की जायेगी बुकिंग शुरू

आपकी जानकारी के लिए बता दें, मैटर ने भारत के 25 शहरों और जिलों में प्री-बुकिंग शुरू कर दी है, जिसमें हैदराबाद, विशाखापत्तनम, विजयवाड़ा, कृष्णा, बेंगलुरु, मैसूर, चेन्नई, कोयंबटूर, मदुरै, मुंबई, नवी-मुंबई, ठाणे, रायगढ़, पुणे, नागपुर, नासिक, अहमदाबाद, गांधीनगर, सूरत, वडोदरा, जयपुर का नाम शामिल है. इसके अलावा इंदौर, दिल्ली एनसीआर, पटना, लखनऊ, कानपुर, गुवाहाटी, कामरूप, कोलकाता, भुवनेश्वर और कोरधा में भी बुकिंग शुरू की जायेगी.

ये भी पढ़ें : Mini Cooper Electric : 400KM की रेंज के साथ मार्केट पर हल्ला बोलने आ रही ये दबंग EV कार, जबरदस्त पावरट्रेन से होगी लैस

Aera electric motorcycle: बैटरी पैक और राइडिंग रेंज

बात करें इसमें मौजूद बैटरी पैक के बारे में तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, कंपनी ने इसमें लिक्विड-कूल्ड 5 kWh बैटरी पैक का इस्तेमाल किया है. इसके इंजन को 4-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है. वहीं, यह बाइक 6 सेकंड के अंदर 0 से 60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है. इसे एक बार चार्ज करने पर 125 किमी की दूरी तय किया जा सकता है. इसे 5-एम्पी ऑनबोर्ड चार्जिंग सिस्टम से चार्ज किया जा सकता है.

कितनी है इसकी कीमत

अगर बात करें इसकी कीमत के बारे में तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, कम्पनी ने इसे 1.44 लाख रुपए की कीमत पर पेश किया गया है. वहीं, इसे ई कॉमर्स वेबसाइट फ्लिपकार्ट पर भी उपलब्ध कराया गया है, जिसे आप वहां से खरीद सकते हैं.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version