Site icon Bloggistan

सड़कों पर उड़ान भरने आ रही Lamborghini Urus S , इस दिन होगी लॉन्च, मिलेंगे जबरदस्त फीचर्स

Lamborghini Urus S

Lamborghini Urus S

Lamborghini Urus S : हाल ही में लग्जरी स्पोर्ट्स कार निर्माता कंपनी लैंबोर्गिनी ने अपनी धांसू उरूस एस (Lamborghini Urus S)को भारतीय मार्केट में पेश करने की बात कहीं थी. तभी से लेकर अब तक भारतीय ग्राहकों को इसका बेसब्री से इंतजार है. आपको बता दें, कंपनी इस कार को भारतीय मार्केट में 13 अप्रैल को लॉन्च करने वाली है.

Lamborghini Urus S

मौजूदा समय में भारत में केवल उरूस परफॉर्मेंट की बिक्री होती है, जिसकी एक्स शोरूम कीमत 4.22 करोड़ रुपये है. नई उरूस एस की कीमत उरूस परफॉर्मेंट से कम रहने की उम्मीद लगाई जा रही है. कंपनी ने उरूस एस को सितंबर 2022 में ग्लोबल मार्केट में लॉन्च किया गया था, क्योंकि लैंबोर्गिनी ने आउटगोइंग उरूस को उरूस परफॉर्मेंट और उरूस एस से रिप्लेस कर दिया था.

कैसा है इसका इंजन?

अगर बात करें इसके इंजन के बारे में तो बता दें लैंबोर्गिनी उरूस एस में परफॉर्मेंट के जैसा ही इंजन देखने को मिलेगा. इसमें पोर्श केयेन टर्बो वाला एक 4.0-लीटर, V8 ट्विन-टर्बो पेट्रोल इंजन मिलता है, जो 657 बीएसपी और 850 एनएम का टार्क जनरेट करता है. इस कार को 8-स्पीड ऑटोमेटिक टॉर्क कन्वर्टर गियरबॉक्स से जोड़ा गया है.

Lamborghini Urus S टॉप स्पीड

इसके नाम से ही आपको मालूम चल गया होगा कि यह स्पोर्ट्स कार गजब का टॉप स्पीड ऑफर करेगी. बता दें उरुस एस, 0-100kph की रफ्तार केवल 3.5 सेकंड में पकड़ने में सक्षम है. इसमें पहले एडाप्टिव एयर सस्पेंशन मिलता है. उरूस एस में सब्बिया, ट्रैडा, स्पोर्ट और कोर्सा, नेवे और टेरा मोड्स मिलते हैं. लेकिन परफॉर्मेट में सिंगल ‘रैली’ मोड भी देखने को मिलेगा.

Urus S इंटीरियर और फीचर्स

Urus S के इंटीरियर को और बाकियों से खूब शानदार बनाया गया है. इसके इंटीरियर को Dual tone थीम और कई तरीके की आकर्षक Stiching के साथ पेश किया जाएगा. साथ ही इसमें Satellite Navigation, Apple Carplay, Android Auto और Digital Key जैसे कई कनेक्टेड फीचर्स देखने को मिलेंगे.

ये भी पढ़ें: Tata Safari EV: इलेक्ट्रिक अवतार में गदर मचाने आ रही इलेक्ट्रिक सफारी, जबरदस्त रेंज के साथ मिलेगा कातिलाना लुक

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version