Site icon Bloggistan

Tata Safari EV: इलेक्ट्रिक अवतार में गदर मचाने आ रही इलेक्ट्रिक सफारी, जबरदस्त रेंज के साथ मिलेगा कातिलाना लुक

Tata Safari EV

Tata Safari EV

Tata Safari EV: इन दिनों भारतीय मार्केट में इलेक्ट्रिक गाड़ियों की खूब डिमांड है. जिस वजह से कंपनियां भी इलेक्ट्रिक गाड़ियों पर जोरो शोरो से काम कर रही है. इस कड़ी में अब टाटा मोटर्स भी किसी से कम नहीं है. वैसे तो मार्केट में टाटा की कई बेहतरीन गाड़ियां मौजूद है. जिसे ग्राहकों से खूब सारा प्यार मिल रहा है. किंतु ग्राहकों के डिमांड को देखते हुए कंपनी अब इलेक्ट्रिक गाड़ियों पर भी काम करना शुरू कर दी है.

Tata Safari EV

बता दें, टाटा जल्द ही अपनी शानदार इलेक्ट्रिक कार को भारतीय मार्केट में पेश करने वाली है. इस नई कार का नाम टाटा सफारी EV (Tata Safari EV) है. इसमें आपको कई बेहतरीन फीचर्स के साथ ही जबरदस्त लुक भी देखने को मिलेंगे. ऐसे में आइए जानते हैं इस कार के बारे में डिटेल से..

Tata Safari EV

आपकी जानकारी के बता दें, हाल ही में टाटा के इस इलेक्ट्रिक कार को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया था. जिसको देखकर पता चलता है कि इसके डिजाइन Tata Harrier EV से मिलते जुलते होंगे. यह कार कंपनी के Gen 2 (सिग्मा) आर्किटेक्चर पर बेस्ड है, जो कि ओमेगाआर्क प्लेटफॉर्म का रीडिजाइंड वर्जन है. इसके फ्यूल टैंक एरिया और फ्लैट फ्लोर में काफी बदलाव देखने किए गए हैं, जो इसे मौजूदा ओमेगा प्लेटफॉर्म में हल्का और अधिक एनर्जी एफिशिएंट बनाता है.

Tata Safari EV:रेंज और बैटरी

अगर बात करें इस कार के रेंज की तो बता दें, इस कार में 60kWh का बैटरी पैक मौजूद है. इसे एक बार फुल चार्ज करने पर 400-500 km तक का रेंज देगी. इस कार में AWD सिस्टम के साथ व्हीकल-टू-लोड (V2L) और व्हीकल-टू-व्हीकल चार्जिंग क्षमता देखने को मिल सकती है. वहीं, इसमें एक नया ब्लैंक्ड-ऑफ ग्रिल, ट्वीक्ड फ्रंट बम्पर, हेडलैंप क्लस्टर के चारों ओर ब्लैक हाउसिंग, ब्लैंक्ड-ऑफ पैनल के साथ अपडेटेड सेंट्रल एयर इनटेक देखने को मिलेगा. साथ ही इसमें एक आकर्षक फेंडर और फ्लश डोर हैंडल पर ‘ईवी’ बैज के साथ टेलगेट पर एक वाइड एलईडी लाइट बार और अपडेटेड टेललैंप असेंबली भी मौजूद होगा. इस कार के सभी फीचर्स हैरियर ईवी के समान हो सकते हैं.

Tata Safari EV: कब होगी लॉन्च?

अगर बात इसके लॉन्चिंग की करें तो बता दें, कंपनी ने हाल ही में जानकारी दी है कि इसे अगले साल भारतीय मार्केट में लॉन्च करेगी. हालंकि किस दिन करेगी उसकी जानकारी अभी तक सामने नहीं आई है.

किन कारों से होगा मुकाबला

भारतीय मार्केट में इस कार का मुकाबला एमजी हेक्टर और महिंद्रा एक्सयूवी 700 से होगा.वहीं इसके कीमत को लेकर भी कंपनी ने अभी तक कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं दी है.

ये भी पढ़ें: जल्द ही मार्केट में होंडा के धाकड़ स्कूटर Honda Forza 350 की होगी एंट्री, इंजन के मामले में होगा बुलेट का बाप

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version