Site icon Bloggistan

जल्द ही मार्केट में बिजली गिराने आ रही KTM 890 SMT, ग्राहक फीचर्स से ज्यादा इंजन के हुए दीवाने

KTM 890 SMT

KTM 890 SMT

KTM 890 SMT : बात हाई स्पीड बाइक की हो और केटीएम पीछे छूट जाए ऐसा हो ही नहीं सकता है. आज मार्केट में केटीएम युवाओं के दिलों पर राज कर रही है. कम्पनी इसी प्यार को देखते हुए हमेशा कुछ न्यू करने की कोशिश करती है. इसी कड़ी में केटीएम ने एक और कमाल कर दिया है. दरअसल, केटीएम ने आधिकारिक तौर पर वैश्विक बाजार में 2023 KTM 890 SMT से पर्दा उठा दिया है. जिसे कंपनी Supermoto Tourer कहती है. बता दें, इस बाइक के आने से पहले कंपनी के पास 990 एसएमटी हुआ करता था, जिसे कंपनी ने 2009 में लॉन्च किया था, किंतु कुछ कारण वश 2013 में इसका प्रोडक्शन बंद कर दिया गया था.

KTM 890 SMT

नई बाइक एसएमटी 890 एडवेंचर आर पर बेस्ड है, जिस वजह से इसमें एडवेंचर आर एस से मिलता जुलता कुछ एलीमेंट्स देखने को मिलेगा. वहीं, ग्लोबल मार्केट में आते ही इस बाइक ने मानो धमाल मचा दिया है. भारतीय ग्राहक कयास लगा रहे हैं कि इसे जल्द ही घरेलू बाजार में लांच किया जाएगा. ऐसे में अगर आप भी इस बाइक को भविष्य में खरीदना चाहते हैं तो आपके पास इसके बारे में कुछ बहुत जानकारी होना जरूरी है. तो चलिए इस बाइक के बारे में डिटेल से जानते हैं…

KTM 890 SMT : डिजाइन

अगर बात करें इसके डिजाइन के बारे में तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, KTM 890 SMT मूल रूप से एक एडवेंचर टूरर बाइक है. इसमें चौड़े हैंडलबार, बड़ी सीट, लंबे ट्रेवल सस्पेंशन और 17 इंच के व्हील मौजूद है. यह बाइक स्ट्रीट-फोकस्ड चेसिस, एडजस्टेबल सस्पेंशन, प्रीमियम टायर और ब्रेक के साथ आती है. वहीं, इसके फ्रंट में WP Apex 43 mm सस्पेंशन और रियर में WP Apex Monoshock सस्पेंड किया गया है. इसकी ड्राई वेट 194 किलोग्राम और ग्राउंड क्लीयरेंस 227 मिमी है. जो इसे काफी आकर्षक बनाती है.

ये भी पढ़ें:  मार्केट में बवाल मचाने आ गई Tata Nano Electric कार, 200KM रेंज के साथ कीमत बस इतनी, जानें

कमाल का फीचर्स है इसमें

नई KTM 890 SMT में हीटेड ग्रिप्स, मोटर स्लिप रेगुलेशन (MSR), क्विक-शिफ्टर और क्रूज़ कंट्रोल सिस्टम जैसे फीचर्स मौजूद है. इसके अलावा इसमें फुल-एलईडी लाइटिंग, ब्लूटूथ-इनेबल्ड कलर टीएफटी डिस्प्ले, तीन राइड मोड्स (रेन, स्ट्रीट और स्पोर्ट), वैकल्पिक ट्रैक मोड, कॉर्नरिंग ट्रैक्शन कंट्रोल और सुपरमोटो मोड के साथ लीन-सेंसिटिव एबीएस जैसे स्मार्ट फीचर्स भी देखने को मिलता है.

पावर फुल इंजन से लैस है यह कार

जैसा की नाम से ही मालूम पड़ गया होगा कि इसमें 890 सीसी का पैरेलल ट्विन LC8 इंजन मौजूद है, जो 105hp का पावर और 100 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करता है. आपकी जानकारी के लिए बता दें, इसमें मौजूद पावरफुल इंजन ग्राहकों को पल भर में दीवाना बना रहा है.

KTM 890 SMT : कितनी है इसकी कीमत

अगर बात करें इसके कीमत के बारे में तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, कम्पनी ने अभी तक इसके कीमत का खुलासा नहीं किया है, किंतु एक्सपर्ट का कहना है कि जल्द ही इसके प्राइस का खुलासा कर दिया जायेगा.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version