Site icon Bloggistan

Kia Seltos SUV: बस कुछ दिन और इंतजार! कातिलाना लुक में धमाल मचाने आयेगी ये एसयूवी कार, पढ़े डिटेल

Kia Seltos

Kia Seltos SUV (Image-Google)

Kia Seltos SUV: क्या आप भी किआ (Kia) की सबसे पॉपुलर एसयूवी सेल्टोस (Kia Seltos SUV) का इंतजार कर रहे हैं? अगर हां! तो अब जल्द ही आपका इंतजार खत्म होने वाला है क्योंकि Kia अपनी सबसे पॉपुलर वेरिएंट को लॉन्च करने को तैयार है, जिसे जुलाई से सितम्बर महीने तक में लॉन्च किया जा सकता है. वहीं अगर इसे सितंबर महीने में लॉन्च किया गया तो यह फेस्टिवल सीजन की सबसे धमकेदार लॉन्चिंग बनने वाली है.

Kia Seltos SUV (Image-Google)

आपके जानकारी के लिए बता दे कि, इस एसयूवी मॉडल को ग्लोबल बाजार में पहले ही लॉन्च किया चुका है. जिसे अब भारत में लॉन्च किया जाना बाकी है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इसे जल्द ही भारतीय मार्केट में लॉन्च किया जा सकता है. बता दे कि, इस कार को, नोएडा में हुए ऑटो एक्सपो शो 2023 में पेश किया गया था, जो सभी के लिए सेंटर ऑफ अट्रैक्शन रही.

Kia Seltos SUV: फीचर्स

नई किआ सेल्टोस एसयूवी में कई सारे आधुनिक फीचर्स देखने को मिलेंगे जो इसे और भी खास बनाएगा. बता दे कि इस कार में फ्रंट ग्रील और नए Headlight’s के साथ संशोधित डेटाइम रनिंग एलईडी और फॉग लैंप दिया गया है. साथ ही इसके फ्रंट बंपर में भी बदलाव किया गया है. इसके अलावा इस नई कार को बिलकुल नए सिरे से डिजाइन किया गया है, जो इसके लुक में चार चांद लगा रहा है. बता दे कि इस नई मॉडल में नए एलॉय व्हील्स का सेट मिलने वाला है.

इस नई मॉडल में इंस्ट्रूमेंट कंसोल और टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम दिया जायेगा, जो पूरी तरह से डिजिटल होगा. इसके साथ ही सेंटर कंसोल में ऑडियो सिस्टम और क्लाइमेट कंट्रोल को कंट्रोल करने के लिए नया सिस्टम दिया जा सकता है.

इंजन और कीमत

अगर बात करे इस नई एसयूवी की इंजन के बारे में, तो बता दे कि कम्पनी ने इस नई Kia Seltos एसयूवी में 1.5 लीटर का पेट्रोल इंजन और 1.5 लीटर का डीजल इंजन दिया है. जो क्रमशः 115 पीएस का पावर जनरेट करेगी. वही कम्पनी ने अभी तक इस एसयूवी की कीमत को लेकर कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं दी है.

ये भी पढ़ें : TVS Apache RTR 160: मोबाइल फोन की कीमत में खरीदें ये शानदार अपाचे, जल्दी करें, कहीं ऑफर छूट ना जाए

Exit mobile version