Site icon Bloggistan

Instagram Hacked: Kia India को लगा बड़ा झटका, एक बार फिर हुआ साइबर अटैकर्स का शिकार, वायरल हुआ हैकर्स का वीडियो

smartphone

Instagram

Instagram Hacked: आजकल ज्यादातर ऑनलाइन साइबर हैकिंग की खबरें आती रहती हैं जिससे काफी नुकसान पहुंचता है. ऐसे में मंगलवार को कार निर्माता कंपनी kia India का ट्विटर अकाउंट हैक कर लिया गया. जिसके बाद हैकर्स ने सुबह-सुबह इंस्टाग्राम अकाउंट को भी हैक कर लिया है. हैकर्स ने हाथ में सिगरेट जलाए एक वीडियो भी अपलोड किया है.

इसके अलावा, अकाउंट के प्रोफाइल पिक्चर को भी बदल दिया गया है और डिस्क्रिप्शन में लिखी बातें भी चेंज किया गया है. रोचक बात यह है कि सुबह अपलोड किया गया वीडियो 18 घंटे बाद भी अकाउंट से हटाया नहीं गया. इसका सीधा मतलब है कि कंपनी अभी तक अपना अकाउंट रिकवर नहीं कर सकी.हालांकि साल 2021 में किआ मोटर्स की वेबसाइट हैक कर ली गई थी और साइबर हैकर्स ने 20 मिलियन डॉलर की फिरौती मांगी थी. हालांकि फिरौती की राशि का पूरा भुगतान नहीं किया गया था.


हैकर्स ने दी धमकी-Remember Us?


हैकर्स ने kia India को धमकी देते हुए वीडियो के कैप्शन में लिखा है, “हमें याद रखें? पार्टी टाइम.” इस पोस्ट को देखकर ही किआ इंडिया के फॉलोवर्स समझ गए की अकाउंट हैक हो गया है.आपकी जानकारी के लिए बता दे कि कंपनी इससे पहले अकाउंट्स हैकिंग का शिकार हो चुकी है. इसके अलावा, पिछले कुछ सालों में कई ऑटोमोबाइल कंपनियों ऑनलाइन हैकिंग का शिकार बन चुकी है. इसके अलावा, अक्टूबर में इटली की सुपरकार फेरारी को हैकर्स ने निशाना बनाया और 7GB डेटा चुरा लिया था.

यह भी पढ़ें- Driving Institute: कार चालकों को सरकार देने जा रही है बड़ा तोहफा,जल्द खोला जाएगा ड्राइविंग इंस्टीट्यूट,पढ़ें पूरी खबर

Exit mobile version