Site icon Bloggistan

Hyundai Ai3: टाटा पंच को धूल चटाने आयेगी हुंडई की ये सस्ती कार, जानें खासियत

Hyundai Ai3

Hyundai: सांकेतिक तस्वीर

Hyundai Ai3 Launch in India: भारत में लगातार एसयूवी कारों की मांग बढ़ते जा रही है. ऐसे में एक बार फिर से साउथ कोरियन ऑटो कंपनी हुंडई अपनी एसयूवी कार को भारतीय बाजार में पेश करने की तैयारी में है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी आने वाले समय में Hyundai Ai3 सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी से पर्दा उठा सकती है. जिसकी टक्कर टाटा पंच कार से होगी. बता दे कि, इस कार को 2023 के लास्ट तक लॉन्च करने की संभावना जताई जा रही है.

Hyundai: सांकेतिक तस्वीर

इस अपकमिंग एसयूवी की लुक साउथ कोरिया में बिकने वाली Casper Micro SUV के जैसी होगी. जिसकी कीमत Hyundai Venue से कम होने होने का अनुमान लगाया जा रहा है. यह नई एसयूवी कंपनी की छोटी कारों के लिए इस्तेमाल होने वाले K1 प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी.

Hyundai Ai3 : फीचर्स

अगर बात करे इस एसयूवी के फीचर्स के बारे में तो बता दे, कि कम्पनी इस नई कार में कई एडवांस फीचर्स दे सकती है. इस अपकमिंग कार में एंड्रायड ऑटो और एप्पल कारप्ले सपोर्ट के साथ 8 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, इलेक्ट्रिक सनरूफ, मल्टी-फंक्शन स्टीयरिंग व्हील, ऑटोमैटिक AC, सेमी-डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, रिवर्स पार्किंग कैमरा, 6 एयरबैग जैसे फीचर्स मौजूद हो सकते हैं.

साथ ही, यह कार हुंडई ग्रिल, प्रोजेक्टर लैंप, LED DRLs, रैक्टेंगल शेप की हेडलैंप यूनिट, H शेप के टेल लैंप, रूफ रेल और शार्क फिन एंटीना जैसे फीचर्स से लैस हो सकती है. वहीं बात करे इस कार की इंटीरियर की तो अनुमान लगाया जा रहा है कि Hyundai Ai3 एसयूवी Grand i10 Nios के जैसे हो सकती है.

दो वेरिएंट में होगी पेश

बात करे इस कार के इंजन के बारे में तो बता दे कि कामनी इस अपकमिंग कार को 2 इंजन सीएनजी और पेट्रोल के साथ पेश कर सकती है. हालंकि, कंपनी ने अभी तक इसके बारे में कुछ खास जानकारी नहीं दी है.

ये भी पढ़ें : Hero Splendor Plus: कंपनी के इस ऑफर ने मार्केट में मचाया गदर, सिर्फ 21 हजार में खरीदें हीरो की ये धांसू बाइक

Exit mobile version