Site icon Bloggistan

Honda के इस बाइक का लुक देख लड़के छोड़ लड़कियां भी हुई दीवानी, मात्र 2 सेकंड में 100 kmph की रफ्तार से भरती है उड़ान

Honda CBR1000RR-R Fireblade

Honda CBR1000RR-R Fireblade

Honda CBR1000RR-R Fireblade : भारत में स्पोर्ट्स बाइक की खूब डिमांड है, क्योंकि यह बाइक जबरदस्त फीचर्स के अलावा अपनी धाकड़ स्पीड के लिए युवाओं के दिलों पर राज करती है. वर्तमान समय में मार्केट में कई शानदार स्पोर्ट बाइक मौजूद है, जिसे न्यू जेनरेशन खूब पसंद कर रहे हैं. लेकिन आज हम आपको इस खबर में आपको एक ऐसे शानदार बाइक्स के बारे में बताएंगे, जिसके दीवाने लड़के ही नहीं बल्कि लडकियां भी हैं. जी हां दरअसल हम जिस बाइक के बारे में बात कर रहे हैं उसका नाम Honda CBR1000RR-R Fireblade है. यह बाइक शानदार फीचर्स के अलावा तगड़े पावरट्रान के साथ आती है. इतना ही नहीं इसमें धाकड़ माइलेज भी ऑफर की गई है. ऐसे में चलिए इस बाइक की खासियत जानते हैं.

Honda CBR1000RR-R Fireblade

Honda CBR1000RR-R Fireblade : इंजन

CBR1000RR-R Fireblade में मौजूद इंजन की बात करें तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, कम्पनी ने इसमें 1000 cc का धाकड़ इंजन का इस्तेमाल किया है, जो 215bhp का हाई पावर जनरेट करती है. इस बाइक का इंजन 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ आता है. वहीं, यह बाइक 2.9 सेकंड में 0 से 100kmph का रफ्तार पकड़ने में सक्षम है. इसकी टॉप स्पीड 299kmph है. इसमें 16.1 लीटर का फ्यूल टैंक दिया गया है, जो लोग ड्राइव के लिए बेस्ट है.

ये भी पढ़ें : Honda Elevate : ग्रैंड विटारा की खटिया खड़ा करने आए रही नई होंडा एलिवेट, पावरफुल इंजन के साथ मिलेंगे जबरदस्त फीचर्स

फीचर्स

बात करें इसमें मौजूद फीचर्स के बारे में तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, CBR1000RR-R Fireblade में एक से बढ़कर एक शानदार फीचर्स का इस्तेमाल किया गया है. इसमें ट्विन-एलईडी हेडलैम्प्स, मल्टीपल एयर वेंट्स, एरोडायनामिक विंगलेट्स, फुल-कलर फाइव-इंच टीएफटी-स्क्रीन और शार्प टेल सेक्शन जैसे फीचर्स मिलते हैं.

कितनी है इसकी कीमत

बात करें इसकी कीमत के बारे में तो बता दें, इस बाइक की कीमत बहुत अधिक है. कम्पनी ने इसे 23,72,222 लाख रुपये एक्स शोरूम की शुरुआती कीमत पर पेश किया है. यह बाइक दो वेरिएंट और दो कलर ऑप्शन के साथ आती है. इसमें बड़ा व्हीलबेस मिलता है, जिससे इसे मोड़ने व चलाने में आसानी होती है.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version