Site icon Bloggistan

Honda Elevate : ग्रैंड विटारा की खटिया खड़ा करने आए रही नई होंडा एलिवेट, पावरफुल इंजन के साथ मिलेंगे जबरदस्त फीचर्स

Honda Elevate

Honda Elevate

Honda Elevate : होंडा कार्स इंडिया, अपनी नई मिडसाइज एसयूवी Honda Elevate को 6 जून को ग्लोबली पेश करने वाली है. वहीं, जानकारी सामने आ रही है कि इसे भारतीय मार्केट में अगस्त में पेश किया जायेगा. आने वाली यह कार शानदार फीचर्स से लैस होगी. साथ ही इसमें पावरफुल इंजन भी देखने को मिलेगा. इतना ही नहीं इस कार में सेफ्टी फीचर्स का भी खास ख्याल रखा गया है. ऐसे में अगर आप भी इस कार को खरीदने का मन बना रहे हैं तो आप इसे ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर बस 11,000 रुपये से 21,000 रुपये की कीमत पर बुकिंग कर सकते हैं.

Honda Elevate

पावरट्रेन और माइलेज

बात करें इसमें मिलने वाले इंजन के बारे में तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, कंपनी ने इस अपकमिंग में मिलने वाले पावरट्रेन का खुलासा नहीं किया है किंतु अनुमान लगाया जा रहा है कि इसमें एक 1.5L नेचरली एस्पिरेटेड पेट्रोल और 1.5L एटकिंसन साइकिल पेट्रोल-हाइब्रिड इंजन देखने को कील सकता है. नैचुरली एस्पिरेटेड इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल या CVT गियरबॉक्स का विकल्प मिलता है. इसके मैनुअल और ऑटोमेटिक वर्जन में क्रमशः 17.8kmpl और 18.4kmpl का माइलेज ऑफर किए जाने की भी उम्मीद है.वही, eCVT ट्रांसमिशन के साथ स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड सेटअप 27.13 किमी/लीटर का माइलेज देगी. यानी हम कह सकते हैं कि यह इस रेंज में सबसे ज्यादा माइलेज ऑफर करने वाली कारों में से एक होगी.

ये भी पढ़ें : ₹3255 की कीमत पर घर ले जाए Odysse Hawk Electric Scooter, शानदार लुक और जबरदस्त रेंज देख मन हो जायेगा प्रसन्न

Honda Elevate : फीचर्स

बात करें इसमें मिलने वाले फीचर्स के बारे में तो आपको जानकारी के लिए बता दें, इसमें एक से बढ़कर एक फीचर्स देखने को मिलेंगे. इसमें होंडा सेंसिंग एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम तकनीक के साथ ऑटोमेटिक इमरजेंसी ब्रेकिंग सिस्टम, एडेप्टिव क्रूज़ कंट्रोल, लेन डिपार्चर असिस्ट, लेन कीप असिस्ट, लो स्पीड फॉलो फंक्शन, ऑटोमेटिक हाई बीम सहित और कई फीचर्स देखने को मिलेंगे. इसके अलावा इसमें डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, वायरलेस स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एम्बिएंट लाइटिंग सिस्टम, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, क्रूज़ कंट्रोल, सिंगल-पैन सनरूफ जैसे फीचर्स मौजूद होंगे.

किन किन गाड़ियों से होगा मुकाबला

बात करें इसके प्रतिद्वंदी कारों के बारे में तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, लॉन्च होने के बाद यह कार हुंडई क्रेटा, मारुति ग्रैंड विटारा, टोयोटा हाइराइडर, किआ सेल्टोस और स्कोडा कुशाक जैसी कारों को टक्कर देगी.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version