Site icon Bloggistan

Hero Xoom: एक्टिवा की नींद उड़ाने मार्केट में आया ये नई स्कूटर, कीमत जानकर करेगा खरीदने का मन

Hero Xoom

Hero Xoom (Source-Google)

Hero Xoom: मोटरसाइकिल और स्कूटर बनाने वाली दुनिया की सबसे बड़ी कंपनी Hero MotoCorp (हीरो मोटोकॉर्प) ने सोमवार को अपना नया स्कूटर Xoom को लॉन्च कर दिया है. यह एक फीचर लोडेड 110cc स्कूटर है. 100 सेगमेंट में कम्पनी की यह तीसरी गाड़ी है जिसे कंपनी ने नया रूप और डिजाइन पेश किया है.

Hero Xoom (Source-Google)

वहीं इस स्कूटर का मुकाबला Honda Dio, और TVS Jupiter के साथ होने वाला है, लेकिन इसे Honda Activa के प्रतिद्वंदी के रूप में भी देखा जा रहा है. ऐसे में अगर आप भी नया स्कूटर लेने का सोच रहे हैं तो आपके लिए यह स्कूटर बेस्ट हो सकता है.

Hero Xoom: फीचर्स और कीमत

कंपनी ने इस स्कूटर को नए वैरिएंट में लॉन्च किया है. जिसमे एलईडी हेडलाइट, टेल-लैंप और डीआरएल के साथ-साथ ब्लूटूथ कनेक्टिविटी जैसे फीचर्स मौजूद है. वहीं, स्कूटर के लीन एंगल का पता लगाने के लिए जाइरोस्कोप का इस्तेमाल करता है. बता दे कि, कंपनी ने इस स्कूटर को तीन वैरिएंट में पेश किया है जिसकी कीमतें क्रमशः 68,599 रुपये, 71,799 रुपये और 76,699 रुपये हैं, जिनकी बुकिंग 1 फरवरी से शुरू हो चुकी है.

इंजन

नए स्कूटर को पॉवर देने के लिए कम्पनी ने 110.9cc मोटर का इस्तेमाल किया है, जो Maestro Edge 110 और Pleasure+ स्कूटर में भी मौजूद है. बता दे कि इस स्कूटर का आउटपुट स्तर भी समान हैं, जो 8.15hp का पीक पावर और 8.7Nm का टॉर्क जनरेट करता है. वहीं इसमें हीरो की i3S स्टार्ट/स्टॉप तकनीक (शीर्ष दो वेरिएंट पर) भी मौजूद है. 100cc सेगमेंट के अन्य मॉडल्स की तुलना में यह काफी फास्ट और हैंडी है.

जूम का इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जानकारी देता है

हीरो जूम का इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर काफी सारी जानकारी ऑफर करता है. इसमें स्पीडोमीटर, रीयल-टाइम माइलेज, ओडोमीटर, ट्रिप मीटर, क्लॉक और फ्यूल गेज है. साथ ही इसमें ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के माध्यम से राइडर को कॉल और एसएमएस का भी पता चलता है. हीरो ज़ूम में एक यूएसबी चार्जर भी दिया गया है.

ये भी पढ़ें : New Bike: इस महीने भारतीय बाजार में इन बाइक्स की होगी धमाकेदार एंट्री, देखें पूरी लिस्ट

Exit mobile version