Site icon Bloggistan

Hero Scooters: एक्टिवा के बाद अब हीरो ला रही है खास फीचर्स वाला स्कूटर, इस दिन होगा लॉन्च, जानें

Hero Maestro

Hero Maestro Electric (File Photo)

Hero Scooters in India: जापानी टू-व्हीलर कंपनी होंडा ने 23 जनवरी को चोरों को धूल चटाने वाला Honda Activa H-Smart स्कूटर लांच किया है. इसके बाद इंडियन बाइक एंड स्कूटर निर्माता कंपनी Hero MotoCorp भी अपनी न्यू स्कूटर लांच करने की तैयारी में जुटी है.

Hero Maestro Xoom (Credit-bikewale)

यह स्कूटर होंडा एक्टिवा एच स्मार्ट स्कूटर को जोरदार टक्कर देगा. रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस अपकमिंग Maestro Xoom स्कूटर को 30 जनवरी को लॉन्च किया जा सकता है. हालंकि कंपनी ने अभी तक इस गाड़ी के लॉन्च को लेकर कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं दी है. यह स्कूटर 110 cc सेगमेंट में कंपनी का सबसे ज्यादा फीचर्स वाला स्कूटर होगा. जिसमें दोनों तरफ 12 इंच के अलॉय व्हील मिलेंगे. आइए जानते हैं हीरो के संभावित फीचर्स और विशेषताएं.

Hero Maestro Xoom: 100cc सेगमेंट में है काफी तगड़ा मुकाबला

हीरो मोटोकॉर्प अभी तक इस सेगमेंट में कुल 2 स्कूटर को पेश कर चुकी है. अब इसी सेगमेंट में तीसरा स्कूटर को पेश करने की तैयारी में है. जिसे कंपनी 30 जनवरी तक पेश करेगी. टू-व्हीलर ब्रांड के टीजर से पता चलता है कि अपकमिंग स्कूटर के फ्रंट एक दम नए तरीके से डिजाइन किया गया है.वहीं, इसमें X शेप की LED हेडलाइट्स मौजूद होगी.

Hero Maestro Xoom: संभावित स्पेसिफिकेशंस

Maestro Xoom स्कूटर के विशेषता पर प्रकाश डालें तो, इसमें कंपनी Maestro Edge के 8hp, 8.7 Nm 110cc इंजन की पावर का इस्तेमाल कर सकती है. किया जा सकता है. साथ ही इसमें Pleasure+ XTEC की शानदार टेक्नोलॉजी के भी मिलने की उम्मीद है जो होंडा एक्टिवा एच स्मार्ट स्कूटर जैसा पेटेंट i3s स्टार्ट-स्टॉप टेक्नोलॉजी से लैस हो सकती है.खास बात यह है कि इस गाड़ी को चलाने में काम ईंधन का उपयोग होगा.

Hero Maestro Xoom: संभावित फीचर्स और कीमत

लीक रिपोर्ट के मुताबिक, Maestro Xoom स्कूटर में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी,स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, टर्न बाय टर्न नेविगेशन, नोटिफिकेशन अलर्ट, फुली-डिजिटल डैश जिसे फीचर्स देखने को सकता है. कंपनी 12 इंच अलॉय व्हील के साथ डिस्क ब्रेक भी ऑफर कर सकती है. यह इस 100 cc सेगमेंट का सबसे महंगा स्कूटर हो सकता है. वहीं कंपनी ने अभी तक इस स्कूटर की कीमत के बारे में कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं दी है. वही इस स्कूटर संभावित कीमत 90 हजार रुपए तक हो सकती है.

ये भी पढ़ें: Citroen eC3 Car: ग्राहकों के दिलों पर राज करने आ गई ये सस्ती EV कार, टाटा Tiago EV को देगी टक्कर, इतने रुपए में हो रही बुकिंग

Exit mobile version