Site icon Bloggistan

आ रही सबसे धाकड़ बाइक Harley Davidson, रॉयल एनफील्ड का पत्ता होगा साफ, लुक में अच्छे अच्छे को चटाई धूल

Harley Davidson X440

Harley Davidson X440

Harley Davidson X350: दिग्गज अमेरिकी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी हार्ले डेविडसन का जलवा हर तरफ दिखाई पड़ रहा है. खास कर इसका जादू न्यू जेनरेशन पर सर चढ़ कर बोल रहा है. हार्ले डेविडसन का क्रेज इस कदर हावी है कि इस पर राइड करने वाले युवाओं इसके लिए कायल है. इस बाइक को खरीदना लगभग हर बाइक लवर्स का सपना होता है, लेकिन अधिक कीमत कीमत होने के कारण ज्यादातर लोग इसे नहीं खरीद पाते हैं. लेकिन अब आपको इस बाइक को खरदीने के लिए ज्यादा पैसे नहीं देंगे पड़ेंगे. क्योंकि कंपनी ने अपनी इस बाइक पर पॉकेट फ्रेंडली इंस्टालमेंट स्कीम पेश की है. जिसका लाभ उठाकर आप इसे बहुत इसे सस्ते दाम में खरीद सकते हैं.

Harley Davidson X350

चीनी मार्केट में हुई लॉन्च

बता दे हार्ले डेविडसन कंपनी ने अपनी धाकड़ बाइक X350 को चीनी मार्केट में लॉन्च कर दिया गया है. ऐसे में अब देखना यह है कि इसे भारतीय मार्केट में कब तक लॉन्च किया जायेगा. बता दे इस बाइक को चीनी मेकर कंपनी कियानजियांग के साथ पार्टनरशिप के साथ तैयार किया गया है.

Harley Davidson X350: फीचर्स

Harley Davidson X350 में मिलने वाली फीचर्स के बारे में बात करें, तो बता दे कंपनी ने इसे प्रीमियम बनाने की पूरी कोशिश की है. जिससे अनुमान लगाया जा रहा है कि, यह बाइक भारतीय मार्केट में आते ही ग्राहकों को अपनी ओर आकर्षित कर लेगी. कंपनी ने इसके फीचर्स के साथ साथ इसको कातिलाना लुक देने का भी खूब प्रयास किया है. इस बाइक में LED हेडलाइट, स्कूप्ड सिंगल-पीस सीट, क्रैश गार्ड और एक रिक्टैंगुलर फ्यूल टैंक दिया गया है. इसमें सिंगल सीट और सेंट्रली माउंटेड फुट पेग्स दिए गए हैं जो कि एक कंफर्टेबल राइडिंग पोजीशन देता है. यह अंडरबेली एग्जॉस्ट और सर्कुलर सेमी डिजिटल इंस्टूमेंट पॉड के साथ आती है. X350 बाइक को 3 कलर ऑप्शन के साथ पेश किया गया है जिसमें डैजलिंग ब्लैक, जॉयफुल ऑरेंज और ब्राइट सिल्वर के ऑप्शन मौजूद हैं.

Harley Davidson X350: में कैसा होगा इसका इंजन

अगर बात करें इसमें मिलने वाली इंजन के बारे में, तो बता दे कंपनी ने Harley Davidson X350 में 353सीसी का लिक्विड-कूल्ड, इन-लाइन ट्विन-सिलेंडर इंजन का इस्तेमाल किया है जो 7000 आरपीएम पर 36 बीएचपी और 31 एनएम का पीक टार्क पैदा करती है. इसे 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है. कंपनी के वादे के अनुसार, यह बाइक 1 लीटर पेट्रोल में 20 km का दूरी तय करेगी. वहीं बाइक का टॉप स्पीड 143 किमी प्रति घंटे हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि ये बाइक अमेरिकी मार्केट में सेल की जाएगी. इसकी डिलिवरी अमेरिकी डीलरशिप के पास पहुंचना शुरु हो गई है.

कीमत और मुकाबला

Harley Davidson ने अपनी ओवरटेड बाइक X350 से पर्दा उठाने के साथ ही उसकी कीमतों के बारे में भी जानकारी दी है. बता दें कि इस बाइक की शुरुआती कीमत 33,388 युआन यानि भारत में इसकी कीमत 3.93 लाख रुपये है. ऐसे में अगर आप भी इस महंगी बाइक को अफोर्ड नहीं कर सकते हैं तो अब चिंता की कोई बात नहीं है क्योंकि आज हम आपको कंपनी द्वारा इस बाइक बाइक पर दिए जा रहे फाइनेंस प्लान के बारे में बताएंगे. जिसकी मदद से आप अपनी फेवरेट बाइक बहुत ही कम दामों में खरीद सकते हैं. जी हां! आपने बिलकुल सही सुना है.

कंपनी ग्राहकों तक अपनी पहुंच बढ़ाने के लिए शानदार ईएमआई प्लान भी लेकर आई है. ऐसे में आप इसे सिर्फ 8,888 युआन यानि कि 1.50 लाख रुपये की डाउनपेमेंट पर घर ला सकते हैं. बता दे इसमें गाड़ी की फीस के साथ ही इंश्योरेंस भी शामिल है. वही बचे हुए पैसे को आप हर मंथ ईएमआई के द्वारा चुका सकते हैं. अगर बात इस बाइक की प्रतिद्वंदी गाड़ियों की करें तो बता दे इसका सीधा मुकाबला भारत में मौजूद रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 और हंटर 350 के साथ होगी.

ये भी पढ़ें : Bajaj Pulsar 220F : बजाज की ये बाइक सबको देगी कांटे की टक्कर, स्मार्ट लुक और धाकड़ इंजन पल भर में लूट लेगा दिल

Exit mobile version