Site icon Bloggistan

Electric scooter: युवाओं का दिल जीतने जल्द आ रहा है इलेक्ट्रिक स्कूटर, फीचर्स देख बाइक को कर देंगे टाटा बाय-बाय

Electric scooter: अगर आप इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने के मूड में हैं तो आप थोड़ा सा वेट कर सकते हैं क्युंकि जापानी की मशहूर वाहन निर्माता कंपनी इंडिया में अपने ईवी सेगमेंट का विस्तार करने की प्लानिंग कर रही है. खबर है अगले कुछ समय में ये ईवी स्कूटर देश की सड़कों पर भर्राटे भरता हुआ दिखाई देगा. इस स्कूटर का नाम Yamaha Neo होने वाला है तो चलिए इस स्कूटर के बारे में जान लेते हैं. कंपनी इसमें क्या नया दे सकती है और घटा सकती है.

यामाहा लॉन्च करेगा इलेक्ट्रिक स्कूटर

electric scooter

अनुमान है यामाहा नियो स्कूटर को दो बैटरी विकल्पों के साथ भारतीय बाजार में पेश करेगी. जिसमें सिंगल बैटरी के साथ डबल बैटरी का विकल्प भी ग्राहकों के पास होगा. स्कूटर की पहली बैटरी 1.58KW और दूसरी बैटरी की क्षमता 2.06 KW हो सकती है. इसमें वकायदा दोनों मोड्स की सहुलियत ग्राहकों को दी जाएगी. कंपनी का कहना है इस स्कूटर को सिंगल चार्जिंग में तकरीबन 60 किमी तक चलाया जा सकेगा.

ये होंगे Yamaha Neo के फीचर्स

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में फीचर्स के तौर पर फ्रंट में KYB टेलिस्कोपिक फोर्क जबकि, रियर साइड में मोनोशॉक मिल सकता है. ये फीचर्स उन लोगों के खासतौर पर काम आएंगे जिन्हें टूटे-फूटे रास्तों पर सफर तय करना पड़ता है. स्कूटर में सेफ्टी के लिहाज से डिस्क-ड्रम सेटअप मिलेगा. अन्य फीचर्स के तौर पर LCD स्क्रीन, कीलेस स्टार्ट, मायराइड ऐप के जरिये कंट्रोल करने का विकल्प मिलेगा. स्मार्ट फीचर्स में लेवर, टाइम, फोन कॉल और मेसेज अलर्ट भी दिखाई देगा. इस स्कूटर में एलईडी हेडलाइट, 13 इंच अलॉय व्हील, 135 MM की ग्राउंड क्लीयरेंस के साथ 27 लीटर का बूट स्पेस सामान स्टोर करने के लिए मिलेगा.

ये भी पढ़ें : बुलेट को बना दिया अनोखी इलेक्ट्रिक बाइक, जुगाड़ देखकर आप भी पकड़ लेंगे माथा, देखें गज़ब वीडियो

ये हो सकती है लॉन्च डेट

कंपनी की तरफ से इसके लॉन्च और कीमतों पर फिलहाल कुछ भी नहीं कहा गया है. लेकिन माना जा रहा है. अगले साल ये स्कूटर मार्केट में एंट्री कर सकता है. कीमत इसकी संभावित तौर पर 2,50 लाख रुपये एक्स शोरूम हो सकती है.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version