Site icon Bloggistan

Electric Scooter: सबकी हवा खराब कर रहा है ये दमदार इलेक्ट्रिक स्कूटर, सिर्फ इतनी कीमत में ले जा सकते हैं घर

Ninebot Q80C Electric Scooter

Ninebot Q80C Electric Scooter

Electric Scooter: हाल ही में चीन के दुपहिया मार्केट में एक इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किया गया है. जो अब चीन के साथ ही ग्लोबल लेवर पर भी चर्चा में आ गया है और चर्चा में आने की वजह है इसके कमाल के फीचर्स,हम आपको इस स्कूटर के बारे में ही जानकारी देने वाले हैं. बता दें कि, NInebot की Q सीरीज का ये पहला स्कूटर है जो पेश किया गया है तो चलिए जानते हैं इसकी डिटेल.

Ninebot Q80C के फीचर्स

image credit google

इस स्कूटर का इस्तेमाल रोजमर्रा के कामों के निपटाने के लिए किया जा सकता है. कंपनी ने भी फोकस स्टूडेंट और कर्मचारियों को देखते हुए इसे बाजार में उतारा है. इसमें RideyLONG बैटरी प्रदान की जाती है जो कि मोपेड को 115 किलोमीटर तक रेंज देने की क्षमता रखती है. इस स्कूटर को पहसे गियर में अधिकतम 25 किमी/प्रतिघंटा पर चलाया जा सकता है जबकि दूसरे गियर में अधिकतम स्पीड 32 किमी/प्रतिघंटा और तीसरे गियर में ये गति बढ़कर 45 किमी/प्रतिघंटा हो जाती है. स्कूटर में स्मार्ट फीचर के तौर पर बहुत सारे कन्नेक्टिविटी विकल्प दिए जाते हैं. इसमें स्वाइपिंग कार्ड अनलॉकिंग,इंटेलीजेंट एंटी थेप्ट फंक्शन का भी फीचर देखने को मिल जाता है. इसमें ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम यानि TCS की सुविधा भी दी गई है.

अन्य फीचर्स के तौर पर शामिल हैं ये खूबियां

स्कूटर में अन्य फीचर्स के तौर पर रैंप पार्किंग, पुश मोड और रिवर्सिंग के लिए बटन दी गई है. यह स्कूटर एक खास इंटेलीजेंट लाइटिंग और डायरेक्शन की सुविधा लैस है. ये हैंडबार बढ़िया क्लीनिंग के लिए एंटीबैक्टीरियल ग्रिप्स के साथ SIAA से भी सर्टिफाइड है.

ये भी पढ़ें: मार्केट में बवाल मचाने आ गई Tata Nano Electric कार, 200KM रेंज के साथ कीमत बस इतनी, जानें

Ninebot Q80C का प्राइस

इसकी कीमत 3,799 युआन रखी गई है जो भारतीय रुपयों में तकरीबन 44,967 रुपये के करीब होती है. फिलहाल इसे JD.COM से खरीदा जा सकता है. वहीं इंडिया में इसकी उरलब्धता को लेकर कुछ भी स्पष्ट नहीं है.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version