Site icon Bloggistan

Electric Bikes: पेट्रोल पंप की तरफ देखने की भी नहीं पड़ेगी जरूरत, खरीदें ये धाकड़ EV बाइक, हो जायेंगे टेंशन फ्री

Electric Bikes

electric Bikes (Google)

Electric Bikes: इन दिनों भारतीय मार्केट में इलेक्ट्रिक वाहनों की डिमांड में काफी तेजी देखने को मिल रही है जिसके चलते ज्यादातर ऑटो कंपनियां इलेक्ट्रिक गाड़ियों की तरफ अपना रुख कर चुकी है. इलेक्ट्रिक वाहनों में सबसे अधिक डिमांड इलेक्ट्रिक बाइक और स्कूटर की हो रही है. ऐसे में टू व्हीलर वाहन निर्माता कंपनियां धाकड़ फीचर्स के साथ बाइक को इलेक्ट्रिक वर्जन में पेश कर रही है.

electric Bikes (Google)

ऐसे में वे लोग जो इलेक्ट्रिक बाइक खरीदने का प्लानिंग कर रहे हैं, तो आज हम आपके लिए बेस्ट इलेक्ट्रिक बाइक का कलेक्शन लेकर आए हैं. जिससे आपको बाइक खरीदने में आसानी होगा. तो चलिए जानते हैं इन इलेक्ट्रिक बाइक के बारे में डिटेल से

Revolt RV400 (Electric Bikes)

Electric bike के लिस्ट में सबसे पहला बाइक Revolt RV400 EV है. जिसकी कीमत भारतीय बाजार में 1.25 लाख रुपये हैं. ऐसे में अगर आप इस इलेक्ट्रिक बाइक को खरीदते हैं तो इसमें आपको 3.24 KWh की लिथियम ऑयन बैटरी पैक मिलेगा, जिसे 75 फीसदी चार्ज होने में लगभग 3 घंटे का समय लगता है. इसके रेंज की बात करें तो ये लगभग 150 km की रेंज प्रदान करता है. वही इस बाइक में 85 kmph का टॉप स्पीड मिलता है.

Ultraviolette F77

इस लिस्ट में दूसरा नाम Ultraviolette F77 का है. जिसे अधिक रेंज प्रदान करने वाली इलेक्ट्रिक बाइक की लिस्ट में शामिल किया गया है. इसकी शुरुआती कीमत 3.80 लाख रुपये है. अल्ट्रावायलेट f77 प्रीमियम एडिशन की कीमत 5.50 लाख रुपये है. यह 10.3 किलोवाट बैटरी पैक के साथ आती है. यह बाइक सिंगल चार्ज में लगभग 307 किलोमीटर तक का सफर तय करती है. इसकी टॉप स्पीड 152 kmph है.

Oben Rorr

इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर Oben Rorr ev का नाम शामिल है. यह बाइक काम बजट वालों के लिए काफी किफायती हो सकता है. इसकी कीमत भारतीय बाजार में 1.03 लाख रुपये है. इसमें 4.4 किलोवाट के बैटरी पैक का इस्तेमाल किया जाता है. इस बाइक को फुल चार्ज होने में लगभग 4 घंटे का समय लगता है. वही इसकी टॉप स्पीड 100 kmph है.

Komaki Ranger(Electric Bikes)

अगर आप किसी जबरदस्त फीचर्स से लैस बाइक की तलाश में हैं. तो यह बाइक आपके लिए बेस्ट हो सकता है. कम्पनी की इस बाइक की कीमत 1.68 लाख रुपए है. वही इस बाइक को एक बार चार्ज करने पर आप 200 किलोमीटर का सफर तय कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें : Hyundai EV Cars: इन देशों में हुंडई की ईवी कारों ने मचाया धमाल, महीने भर में बिकी 1 लाख से ज्यादा कारें

Exit mobile version