Site icon Bloggistan

Hyundai EV Cars: इन देशों में हुंडई की ईवी कारों ने मचाया धमाल, महीने भर में बिकी 1 लाख से ज्यादा कारें

Hyundai EV Cars

Hyundai Electric Cars (Image-Google)

Hyundai EV Cars: हुंडई मोटर (Hyundai) अपनी शानदार गाड़ियों के लिए वर्ल्ड में फेमस है. कम्पनी ने बीते जनवरी महीने में अमेरिकी बाजार में 1 लाख से ज्यादा इलेक्ट्रिक कारों की बिक्री की है. जिसने ऑटो इंडस्ट्री में एक रिकॉर्ड बना दिया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हुंडई ने अमेरिका (USA) में जनवरी 2023 के दौरान संयुक्त रूप से 1,04,326 यूनिट इलेक्ट्रिक कारों (Electric Cars) की बिक्री की है.

Hyundai Electric Cars (Hyundai)

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि हुंडई अपने ओरिजनल ब्रांड के अलावा भी यूरोप और अमेरिका में जेनेसिस (Genesis) और किया (Kia) के तहत भी वाहनों की बिक्री करती है. ये ब्रांड हुंडई की एफिलिएट ब्रांड है. जिसके जरिए कंपनी अन्य देशों में वाहनों की बिक्री करती है.

Hyundai EV Cars:कम्पनी ने 1 लाख से अधिक कारों की कि बिक्री

बताते चले कि इस दिनों अमेरिका में कारों का बाजार विस्तृत होता नजर आ रहा है. अमेरिकी ऑटो इंडस्ट्री में पिछले 8 सालों में पहली बार ऐसा हुआ है, जब तीनों ब्रांड के वाहनों की कुल बिक्री 1 लाख यूनिट से ऊपर चली गई है, जिसमें किया सोल ईवी, हुंडई आयोनिक 5, किया ईवी6 और जेनेसिस जीवी60 जैसी इलेक्ट्रिक कारों के नाम शामिल हैं.

हुंडई E-GMP पर बना रही अपनी कार

वर्ष 2023 में तीनों कंपनियों का लक्ष्य बिक्री को बढ़ाकर 1.30 लाख यूनिट करना है. जिसके लिए हुंडई, किया और जेनेसिस अपने इलेक्ट्रिक वाहनों को ई-वाहन डेडिकेटेड इलेक्ट्रॉनिक ग्लोबल मॉडुलर प्लेटफॉर्म (E-GMP) पर तैयार कर रही है. इसके अलावा, इस वर्ष हुंडई अमेरिकी बाजार में आयोनिक 6, किया ईवी9 और जेनेसिस जीवी70 जैसी इलेक्ट्रिक कारों को पेश करने वाली है. जिससे अनुमान लगाया जा रहे कि इन कारों की बिक्री कर तय की गई गोल्स को हासिल किया जा सकता है.

हालांकि, कंपनी अमेरिका में कोविड-19 महामारी के चलते इस साल की बिक्री को लेकर चिंतित भी है. वही उत्तरी अमेरिका में इम्पोर्ट होने वाली इलेक्ट्रिक कारों पर टैक्स क्रेडिट को खत्म कर दिया गया है, ऐसे में उम्मीद है कि हुंडई के इलेक्ट्रिक कारों के कीमत में इजाफा देखने को मिल सकता है. बताते चलें कि हुंडई दक्षिण कोरिया में निर्मित इलेक्ट्रिक कारों को अमेरिका में एक्सपोर्ट करती है.

ये भी पढ़ें : Hyundai की नई Venue N-Line ने मार्केट में की धांसू एंट्री, मिलेंगे शानदार फीचर्स और माइलेज

Exit mobile version