Site icon Bloggistan

Ducati Electric Bike: इलेक्ट्रिक सेगमेंट में तहलका मचाने जल्द आ रही डुकाटी बाइक, जबरदस्त इंजन के साथ मिलेगा कमाल का फीचर्स

Ducati Electric Bike

Ducati Electric Bike

Ducati Electric Bike: इन दिनों इलेक्ट्रिक स्कूटर और कार के अलावा मार्केट में इलेक्ट्रिक बाइक की भी खूब डिमांड है. जिस वजह से कंपनियां भी एक से बढ़कर एक धांसू बाइक लॉन्च कर रही है. इसी सेगमेंट में इटालियन बाइक निर्माता कंपनी Ducati जल्द ही इलेक्ट्रिक सेगमेंट में धाकड़ एंट्री मारने की तैयारी में है. वैसे तो इलेक्ट्रिक सेगमेंट में कई ऐसी बाइक मौजूद है, जिसे ग्राहकों द्वारा खूब पसंद किया जा रहा है.

Ducati Electric Bike

किंतु अनुमान लगाया जा रहा है कि इसका जलवा अलग ही होगा. जी हां! कंपनी अपने इस बाइक पर काफी लंबे समय से काम कर रही है. जिसे कभी भी ग्राहकों के बीच पेश कर सकती है. आपकी जानकारी के लिए बता दें, यह बाइक धांसू लुक और कमाल के पावरट्रेन के साथ आयेगी. वहीं, उम्मीद है कि यह शानदार रेंज भी ऑफर करेगी. साथ ही इसमें शानदार सेफ्टी फीचर भी दिए जाएंगे.

कैसा है इसका डिजाइन

अगर बात करें इस इलेक्ट्रिक बाइक के डिजाइन के बारे में, तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, इसके फ्रंट में एक एलईडी रनिंग लैंप दिया जाएगा. साथ ही इसमें एक बैटरी पैक का भी इस्तेमाल किया जाएगा. इसके अलावा इसमें स्प्लिट सीट्स, गोल्डन कलर के फ्रंट फोर्क्स, एलईडी लाइटिंग और डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कलस्टर जैसे फीचर्स भी देखने को मिल सकता है.

ये भी पढ़ें: टाटा टियागो का खून पीने आ रही सस्ती इलेक्ट्रिक कार, सिंगल चार्ज में दौड़ेगी 400KM, मिलेंगे कमाल के फीचर्स

Ducati Electric Bike : इंजन और रेंज

अगर बात इस बाइक के इंजन की करें तो बता दें, कंपनी इस अपकमिंग बाइक में 35 किलोवॉट की दमदार बैटरी पैक का इस्तेमाल करेगी जो फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करेगा. इसे फास्ट चार्जर से चार्ज करने पर 30 मिनट में 0 से 80 प्रतिशत चार्ज हो जायेगा. यह बाइक सिंगल चार्ज ने 250 किमी तक की रेंज देने में सक्षम है. इस इलेक्ट्रिक बाइक की टॉप स्पीड 199 किमी प्रति घंटे होगी.

Ducati Electric Bike : फीचर्स

अगर बात करें इसके फीचर्स के बारे में तो, आपकी जानकारी के लिए बता दें, कंपनी इस बाइक को एडवांस फीचर्स से लैस करके तैयार किया गया है. इसमें आपको एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, व्हील कंट्रोल, लॉन्च कंट्रोल, ट्रैक्शन कंट्रोल, ड्यूल डिस्क ब्रेक्स के साथ स्लाइड कंट्रोल जैसे धांसू फीचर्स देखने को मिलेंगे.

कीमत कितनी होगी

एक नजर इस बाइक की कीमत पर डाले तो आपकी जानकारी के लिए बता दें,, यह बाइक थोड़ी महंगी है. हालंकि, इसके कीमत को लेकर कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं दी गई है. किंतु मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस बाइक की कीमत 6 से 8 लाख रूपए होगी.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version