Site icon Bloggistan

टाटा टियागो का खून पीने आ रही सस्ती इलेक्ट्रिक कार, सिंगल चार्ज में दौड़ेगी 400KM, मिलेंगे कमाल के फीचर्स

BYD Seagull

BYD Seagull

BYD Seagull : वर्तमान में बढ़ते पेट्रोल और डीजल के दाम को देखते हुए ज्यादातर ग्राहक इलेक्ट्रिक गाड़ियों के तरह अपना रुख कर रहे हैं. जिस वजह से कंपनियां भी इसी सेगमेंट पर जोरो शोरो से काम कर रही है. वैसे तो भारतीय मार्केट में ऐसी कई इलेक्ट्रिक गाडियां मौजूद है, जो ग्राहकों को खूब पसंद आ रही है. किंतु इनकी प्राइस भी काफी हाई है. ऐसे में पिछले साल ही टाटा मोटर्स ने सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार लॉन्च की है, जो टाटा टियागो का ईवी वर्जन है. किंतु चीन को यह बर्दाश्त नहीं हुआ और इलेक्ट्रिक व्हीकल निर्माता कंपनी BYD भारत में टियागो ईवी को टक्कर देने के लिए एक छोटी इलेक्ट्रिक कार (BYD Seagull) लॉन्च करने करने का फैसला किया है.

BYD Seagull

कैसा है इसका डायमेंशन

नई इलेक्ट्रिक कार के डॉयमेंशन की बात करें तो इस कार को कंपनी 3780 एमएम लंबाई, 1715 मिमी चौड़ाई और 1540 मिमी की ऊंचाई के साथ बाजार में पेश कर सकती है. साथ ही इस कार में कंपनी एक बड़ी बैटरी भी उपलब्ध कराएगी. इस धांसू कार को 94 एचपी के अधिकतम पावर पैदा करने वाले शानदार इलेक्ट्रिक मोटर के साथ उतारा जाएगा. साथ ही इस कार में कंपनी करीब 130 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड भी उपलब्ध करा सकती है.

BYD Seagull : कैसा होगा इसका रेंज

अगर बात करें इस कार के रेंज के बारे में तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, लॉन्च होने के बाद यह कार तगड़ा रेंज ऑफर कर सकती है. वहीं यह कार बड़े बैटरी के साथ सिंगल चार्ज में 400 किलोमीटर का रेंज और छोटी बैटरी फुल चार्ज में 300KM का रेंज देने में सक्षम होगी. साथ ही इस कार को कंपनी के ई-प्लेटफॉर्म 3.0 के चेसिस पर बनाया गया है.

BYD Seagull : कैसा है इसका डिजाइन

अगर बात इस कार के डिजाइन की करें तो बता दें, बीवाईडी सीगल में एलईडी हैडलाइट्स का इस्तेमाल किया गया है जो इसे स्पोर्टी लुक प्रदान करती है. वहीं कंपनी ने अभी तक इसके कैबिन को लेकर कोई जानकारी नहीं दी है, हालंकि अनुमान लगाया जा रहा है कि इसमें डिजिटल इंस्ट्रूमेंट पैनल और इंफोटेनमेंट सिस्टम आदि देखने को मिल सकता है.

ये भी पढ़ें: Honda Bike With Airbag: अब बाइक में भी मिलेगा एयरबैग, जबरदस्त स्पोर्टी लुक के साथ होंडा मचाएगी धमाल, जानें

Exit mobile version