Site icon Bloggistan

AC cooling Car: कारें जो आती है बेहद कम कीमत में, मिलती है पिछली सीटों पर भी तुफानी एसी की कूलिंग, पढ़ें डिटेल

AC cooling Car

AC cooling Car

AC cooling Car: अगर आप गर्मी के इस सीजन में गाड़ी लेने का विचार कर रहे हैं तो आपकी खोज किसी ऐसी गाड़ी की होगी जो एसी के मामले में बढ़िया काम करती हो क्युंकि इन दिनों देश के हर हिस्से में तपती धूप और गर्मी ने हर किसी जीवन मुश्किल कर रखा है. ऐसे में गाड़ी भी ऐसी मिल जाए जिसका एसी ही बढ़िया काम न करता हो तो ये बहुत दिक्कत वाली बात होगी. हालांकि, हम आपके लिए हम कुछ ऐसी गाड़ियों की सूची लेकर आए हैं. जिनमें बेहतरीन एसी फिट होता है. यहां तक की पीछे वाली सीट पर बैठे लोगों को भी तगड़ी कूलिंग प्राप्त होती है. इस लिस्ट में एक एसयूवी कार भी शामिल है तो चलिए फिर देर किस बात की जान लेते हैं इन कारों की डिटेल में जानकारी.

मारुती सुजुकी डिजायर

ये कॉम्पैक्ट सेडान 4 मीटर के आकार वाली गाड़ी है. इसका फिलहाल सीएनजी मॉडल खूब खरीदा जा रहा है. ये 1.2 लीटर के K12C डुअलजेट इंजन के साथ पेश की जाती है. जो कि 76 बीएचपी की शक्ति और 89.5 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखती है. इसमें 15 इंच के अलॉय व्हील दिए गए हैं. इसकी कीमत एक्स शोरूम 6.51 से शुरू होती है. इसमें बढ़िया एसी दिया गया है. जो रियर की सीटों पर भी बढ़िया कूलिंग फेंकता है.

टाटा अल्ट्रोज (एक्स शोरूम कीमत 6.60 लाख )

टाटा की भरोसेमंद गाड़ियों में से एक टाटा अल्ट्रोज का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है. इसमें कूलिंग के लिहाज से बढ़िया क्वालिटी वाला एसी प्रदान किया गया है. इसमें सीएनजी वेरिएंट भी पेश किया जाता है. इसके इस वेरिएंट को लोग धुआंधार खरीद रहे हैं. बता दें फिलहाल टाटा की अल्ट्रोज के करीब 15 मॉडल मार्केट में सेल के लिए मौजूद हैं. जानकारी के मुताबिक इसके 6 वेरिएंट सीएनजी इंजन के साथ आते हैं. जबकि बाकी के Xm+(S), XZ(S), XZ+O(S) में सनरूफ देखने को मिल सकती है.

ये भी पढ़ें : TVS iQube vs Ola S1 में किसे खरीदना होगा फायदेमंद, जानें यहां

मारुति सुजुकी बलेनो (6.61 लाख रुपये एक्स शोरूम)

लिस्ट में अगला नंबर है मारुति सुजुकी बलेनो का. जिसको पेश किया जाता है. 1.2 लीटर फोर सिलेंडर K12N पेट्रोल इंजन के साथ. जो 83 बीएचपी की शक्ति देता है. इसमें ऑटोमेटिक और मैनुअल मोड्स प्रदान किए जा रहे हैं. इसमें भी बढ़िया एसी देखने को मिलता है. जो आखिर वाली सीटों पर भी ताबडतोड़ कूलिंग फेंकने का काम करती है.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version