Site icon Bloggistan

Brezza S – CNG: Nexon के नाक में दम कर देगा मारुति की ये दांव, आ रही 30KM माइलेज वाली धांसू कार

Maruti Brezza CNG

Maruti Brezza CNG

Brezza S – CNG: इन दिनों भारतीय ऑटो इंडस्ट्री में मारुति सुजुकी का बोलबाला है. यह आय दिन एक से बढ़ कर एक गाड़ियों को लॉन्च करती रहती है. जिसमें पेट्रोल, डीजल , इलेक्ट्रिक इंजन के साथ साथ सीएनजी मॉडल भी शामिल है. बता दे, हाल ही में कंपनी ने भारत में बलेनो और एक्सएल6 के एस-सीएनजी वर्जन लॉन्च किया है.

Brezza S – CNG

जिसके बाद अब, कार निर्माता ब्रेज़ा और ग्रैंड विटारा के एस-सीएनजी मॉडल में पेश करने के फिराक में है. ऐसे में अगर यह गाड़ी लॉन्च होती है, तो यह फैक्ट्री-फिटेड सीएनजी किट के साथ आने वाली मारुति की पहली एसयूवी होंगी. कंपनी इसे पहले से ज्यादा आकर्षित लुक और डिजाइन के साथ मार्केट में पेश करेगी. साथ ही इसमें मौजूदा मॉडल की अपेक्षा ज्यादा फंशन देखने को मिलेंगे.

Brezza S – CNG: में क्या है खास

अपकमिंग Maruti Suzuki Brezza S-CNG का ग्राहक बहुत लंबे समय से इंतजार कर रहे हैं. ऐसे में अनुमान लगाया जा रहा है कि इसे जल्द ही भारत के सड़कों पर उतारा जाएगा. इस कार में सीएनजी इंजन के अलावा 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन का भी इस्तेमाल किया जाएगा. इसमें XL6 पर बेस्ड CNG मोटर मिलता है, जो 86.7 bhp और 121 Nm का टार्क जनरेट करता है. इसमें 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स भी देखने को मिलेगा. ब्रेजा सीएनजी की माइलेज 30 किलोमीटर प्रति किलोग्राम तक की हो सकती है.

दमदार फीचर्स के साथ आयेगी ये कार

मारुति सुजुकी ने पिछले साल ब्रेजा को नए अवतार में पेश किया था, जो कि कातिलाना लुक और लेटेस्ट फीचर्स से लैस है. ऐसे में अनुमान लगाया जा रहा है कि, ब्रेजा की सीएनजी मॉडल भी देखने में शानदार होने के साथ जबरदस्त फीचर्स से लैस होगी. इसमें वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कार प्ले सपोर्ट वाला बड़ा टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, वायरलेस चार्जिंग, हेड-अप डिस्प्ले, 360 डिग्री कैमरा, सुजकी कनेक्टे जैसे कई एडवांस फीचर्स देखने को मिलेंगे.

साथ ही इसमें सेफ्टी पर्पस से मल्टीपल एयरबैग्स समेत कई चीजें देखने को मिलेंगे. आपको बता दें कंपनी इस साल इंडियन मार्केट में टाटा नेक्सॉन सीएनजी, टाटा पंच सीएनजी, ह्यूंदै क्रेटा सीएनजी और किआ कारेन्स सीएनजी जैसी गाड़ियां लॉन्च कर सकती हैं.

Brezza S – CNG: कीमत और लॉन्चिंग

अगर बात इस अपकमिंग कार की कीमत की करें, तो बता दे कंपनी मारुति सुजुकी ब्रेज़ा को 8.99 लाख रुपए की कीमत पर पेश करेगी. वही लॉन्चिंग को लेकर बात करें, तो बता दे कई ऑटो वेबसाइट के रिपोर्ट के अनुसार ये कार जून 2023 में दस्तक देगी. हालंकि, कंपनी की ओर से अभी तक इसकी लॉचिंग को लेकर कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं दी गई है.

ये भी पढ़ें : मात्र 2 हजार में घर ले जाएं चमचमाता Okhi -90 EV Scooter,खरीदने वालों की लगी लंबी लाइन

Exit mobile version