Site icon Bloggistan

ATTO 3: भारत में 521 km रेंज के साथ इस धाकड़ इलेक्ट्रिक एसयूवी की डिलीवरी हुई शुरू, लुक देख बन जायेंगे दीवाने

ATTO 3

ATTO 3 (Image-Google)

ATTO 3: पिछले साल भारत में चीनी कंपनी बीवाईडी (BYD) अपनी लोकप्रिय प्रीमियम इलेक्ट्रिक एसयूवी ATTO 3 को लॉन्च किया था. जिसकी डिलीवरी अब शुरू कर दी गई है. बता दे कंपनी को इस कार की अभी तक 2 हजार से ज्‍यादा बुकिंग मिल चुकी हैं. जिसमे कंपनी ने अभी तक 300 से अधिक ग्राहकों को यह कार डिलीवर कर दिया है.

ATTO 3 (Image-Google)

ऑटो इंडस्ट्री में इलेक्ट्रिक गाड़ियों की मांग को बढ़ता देख चीनी कम्पनी BYD ने भारतीय बाजार में कदम रखा था. जिसके बाद से यह कम्पनी अपनी खास फीचर्स वाली गाडियों के लिए ग्राहकों के बीच सुर्खियों में बनी है. हालंकि इस कार की डिमांड इंडिया में ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में है. कंपनी ने केवल 11 महीनों में 252251 यूनिट्स की सेल की है. वही जनवरी 2023 के आंकड़ों पर गौर करे तो कम्पनी ने दुनिया भर में अभी तक ATTO 3 की कुल 23 हजार से ज्यादा यूनिट्स बेची है.

ATTO 3: फीचर्स भी हैं खास

अगर बात करे इस कार की फीचर्स के बारे में तो बता दे कि, कंपनी ने इस नई इलेक्ट्रिक एसयूवी कार में कई एडवांस फीचर्स दिए हैं. इस कार में 14 इंच इंफोटेनमेंट सिस्टम, लैदर अपहॉल्‍स्ट्री, डे टाइम रनिंग एलईडी लाइट्स जैसे फीचर्स शामिल है. बता दे कि इस कार में ईबीडी, एबीएस, हिल होल्ड कंट्रोल, 6 ड्राइविंग मोड्स के साथ 6 एयरबैग्स जैसे सेफ्टी फीचर्स दिए गए है.

रेंज में है सबका बाप

इस इलेक्ट्रिक एसयूवी कार में कंपनी ने फास्ट चार्जिंग के साथ बेहतरीन रेंज भी दिया है. बता दे कि यह कार सिंगल चार्ज में 521 km की रेंज देती है, जिसे 0 से 80 फ़ीसदी चार्ज होने में मात्र 50 मिनट का समय लगता है. यह कार केवल 7.3 सेकेंड में 0 से 100 किमी. प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है. वही इस इसमें BYD ने 68.48 किलोवॉट का बैटरी पैक का इस्तेमाल किया है जो एक अल्ट्रा सेफ बैटरी पैक है. जिसे बॉर्न ईवी प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है.

कीमत

अगर इस कार की कीमत की बात करे तो बता दे कि ये कार 32.49 लाख रुपये एक्स शोरूम कीमत पर अवेलेबल है. वही कंपनी ने इस मॉडल की फॉरेस्ट ग्रीन लिमिटेड एडिशन भी लॉन्च कर दिया है. बता दे कि चीनी कंपनी जल्द ही इंडिया में अपना डीलरशिप नेटवर्क एक्सपेंड करने का योजना बना रही है.

ये भी पढ़ें : Simple Energy: लॉन्च होने से पहले ही इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की हुई 1 लाख बुकिंग, ओला, टीवीएस और एथर को लगा सदमा

Exit mobile version