Site icon Bloggistan

Simple Energy: लॉन्च होने से पहले ही इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की हुई 1 लाख बुकिंग, ओला, टीवीएस और एथर को लगा सदमा

Simpal Energy EV

Simpal Energy EV

Simple One Booking: भारत में बढ़ रहे इलेक्ट्रिक गाड़ियों की मांग को लेकर, न सिर्फ पुरानी कंपनियां बल्कि नई ऑटो कम्पनियां भी मार्केट में अपना दबदबा बनाने की कोशिश कर रही है. इसी कड़ी में इलेक्ट्रिक स्कूटर बनाने वाली एक स्टार्टअप कंपनी ने अपने पहले ही स्कूटर से मार्केट में धमाल मचा दिया है. इस नई स्टार्टअप कम्पनी का नाम सिंपल एनर्जी (Simple Energy) है.

Simple One Scooter (Image -Simple Energy)

जिसको अपने पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर सिंपल वन (Simple One) के लिए 1 लाख यूनिट की बुकिंग मिली है. साथ ही कंपनी को लेटेस्ट फंडिंग राउंड में 20 मिलियन डॉलर (165 करोड़ रुपये) की फंडिंग भी मिली है. इन तमाम चीजों को देख कर यह मालूम पड़ता है कि, यह स्टार्टअप कम्पनी जल्द ही मार्केट में हीरो, ओला जैसी कंपनियों की पसीना छुड़ाते नजर आएगी.

Simple Energy: तमिलनाडु में शुरू की गई यह प्लांट

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि, कम्पनी ने हाल ही में त्मिलनाडु में अपने विनिर्माण संयंत्र में सिंपल वन इलेक्ट्रिक स्कूटर का उत्पादन शुरू किया है. तमिलनाडु के शुलागिरी में स्थित यह पौधा 2 लाख वर्ग फुट क्षेत्र में फैला हुआ है. जिसका नाम सिंपल विजन 1.0 है. वही, यह मैन्युफैक्चरिंग प्लांट कई तरह की आधुनिक सुविधाओं और मैन्युफैक्चरिंग इक्विपमेंट से लैस है. साथ ही इस प्लांट में बैटरी मैन्युफैक्चरिंग लाइन भी मौजूद है जहां से इलेक्ट्रिक स्कूटर के लिए बैटरी पावर तैयार किए जाते हैं. खास बात यह है कि इस प्लांट के जरिए लागभर 700 लोगों को बेहतर रोजगार भी मिले हैं.

200km का रेंज देने में है सक्षम

अगर बात इस नई इलेक्ट्रिक स्कूटर की बैटरी के बारे में करे तो, बता दे कि कंपनी ने इसमें 4.8 kWh लिथियम आयन बैटरी पैक का इस्तेमाल किया है, जो सिंगल चार्ज में 200 km तक चलने में सक्षम होगा. वही यह इलेक्ट्रिक स्कूटर महज 2.77 सेकंड में 0 से 40 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ने में माहिर है. साथ ही इसमें पावरफुल इलेक्ट्रिक मोटर भी लगाया गया है जो 8.5kW का पावर और 72 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है.

कैसे करे इस स्कूटर की बुकिंग?

अगर आप भी इस शानदार इलेक्ट्रिक स्कूटर की बुकिंग करना चाहते हैं, तो आप सिंपल एनर्जी के ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर महज 1,947 रूपए में इसे बुक कर सकते हैं. सिंपल वन को भारत में 1.05 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की कीमत पर लॉन्च होने की उम्मीद है. हालंकि, कंपनी ने अभी तक इसकी कीमत को लेकर कोई जानकारी नहीं दी है.

ये भी पढ़ें : Hero EV Plan: स्कूटर कम्पनियों की उड़ेगी नींद, हीरो ने इलेक्ट्रिक स्कूटर को लेकर बनाया धमाकेदार प्लान, पढ़े

Exit mobile version