Site icon Bloggistan

Youtube update: यूट्यूब के ये नए फीचर मचा रहे हैं धमाल,तुरंत बदल लें सेटिंग और उठाएं फायदा,पढ़ें डिटेल

Youtube

Youtube algorithm

Youtube update: अगर आप यूट्यूब यूजर हैं तो ये लेख आपके काम का है क्युंकि हाल ही में अमेरिकन कंपनी यूट्यूब के द्वारा कुछ फीचर्स को एड ऑन किया गया है. ये फीचर्स आईफोन और आईपैड यूज करने वाले यूजर्स के लिए बेहद काम के साबित होंगे तो चलिए फिर देर किस बात की. जाने लेते हैं इनके बारे में डिटेल ताकि आप भी इनका मज़ा ले सकें.

iPhone और iPad से चैट में प्रतिक्रिया देने की सुविधा

Youtube update

मई के माह में यूट्यूब के द्वारा आईफोन और आईपैड यूजर्स के लिए एक नया फीचर दिया गया है. इसके तहत यूजर्स अब लाइव स्ट्रीम देखते वक्त चैट में जाकर प्रतिक्रिया दे सकेंगे. इस पैनल को खोलकर यूजर्स किसी भी एक खास पल पर कमेंट कर सकेंगे. साथ ही इमोजी के साथ टैप करने की भी सहुलियत यूजर्स को मिलती है. बता दें लाइव चैट की सुविधा फिलहाल Youtube के वॉच फेसों पर ही देखने को मिलती है.

YouTube Music Podcast

YouTube Music Podcast का फीचर अप्रैल माह में पेश किया गया था हालांकि, यह फीचर सिर्फ अमेरिका के यूजर्स के लिए दिया जा रहा है. इस फीचर में यूजर्स अपने चुनिंदा म्यूजिक को बैकग्राउंड में सुन सकते हैं वहीं दूसरे टैप पर कोई काम भी निबटा सकते हैं. इसके लिए आपके पास प्रीमियम सब्सक्रिप्शन होना चाहिए.

ये भी पढ़ें- Samsung Galaxy S20 FE 5G पर मिल रही अब तक सबसे बड़ी छूट,दोबारा नहीं मिलेगा,तुरंत देखें डिटेल

ये फीचर भी कमाल का

ये फीचर पेश किया गया था जनवरी 2023 में. इसके तहत किसी भी क्रिएटर और इन्फ्लूएंसर के साथ उनके साथ कनेक्ट कर पाएंगे. इसको यूनीक हैंडल कहते हैं जो हर यूट्यूबर के पास होता है. खासतौर से ये शॉर्ट वीडियो के लिए लाया गया था. वैसे आप बताइए इनमें से आपके काम का कौन सा फीचर है और किस फीचर को यूजर्स के लिए यूट्यूब को अपडेट करना चाहिए.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Exit mobile version