Site icon Bloggistan

X New feature: एक्स पर लाइव वीडियो फीचर की हुई शुरुआत,ऐसे करें शुरू

X Upcoming feature

Twitter x

X New Feature: ट्विटर यानी X में बदलावों का दौर थामने का नाम नहीं ले रहा है.एलन मस्क (Elon Musk) लगातार नए नए बड़े फैसलों को लेते जा रहे हैं. अब X यूजर्स को एक और नया फीचर देखने को मिलेगा.जी हां अब एक्स पर लाइव फीचर को शुरू कर दिया गया है. आइए इस फीचर के बारे में विस्तार में आपको बताते हैं.

Twitter new name

जिसे चाहेंगे वही देख सकेगा लाइव

इस फीचर में सबसे खास बात यह दी गई है कि आप जिसे चाहेंगे वही आपके लाइव को देख सकेगा यानी इस फीचर के द्वारा आपका व्यूवर कौन होगा,ये आपके हाथ में होगा और आप उसकी लिमिट तय कर सकेंगे.इस फीचर का लाभ केवल वही ट्विटर यूजर्स ले पाएंगे जिन्होंने ब्लू सब्सक्रिप्शन लिया हुआ है.

ऐसे शुरू करें फीचर

– इस फीचर को शुरू करने के लिए आपको ट्विटर खोलना होगा उसके बाद कैमरा आईकॉन पर क्लिक करना होगा.

– इसके बाद अगर आप अपना डिस्क्रिप्शन लाइव को देना चाहते हैं तो Live at tha bottom selector पर अपना डिस्क्रिप्शन टाइप करें.

– और उसके बाद Go Live पर जाकर लाइव कर सकते हैं.

ये भी पढ़े: WhatsApp Update: व्हाट्सएप की सेफ्टी होगी और ज्यादा मजबूत,आने वाला है ये नया फीचर

3 घण्टे तक के वीडियो को कर सकेंगे पोस्ट

कंपनी के मुताबिक अब एक ऐसे ग्राहक जो प्रीमियम कैटेगरी में आते हैं वह X पर 1080P की क्वालिटी के 2 घंटे के वीडियो और 720P क्वालिटी के 3 घंटे के वीडियो को आसानी से पोस्ट कर सकेंगे. इसके साथ ही अब यूजर्स को वीडियो डाउनलोड करने का विकल्प भी मिलेगा.आपको बता दें कि अब स्टूडियो x.com पर उपलब्ध मीडिया स्टूडियो अब प्रीमियम ग्राहकों के लिए उपलब्ध होगा.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Exit mobile version