Site icon Bloggistan

WhatsApp के इस नए फीचर से यूजर्स की हो जाएगी बल्ले – बल्ले, ग्रुप एडमिन मिलेगी ये ताकत,पढ़ें

WhatsApp New Update

WhatsApp

व्हाट्सएप (WhatsApp) अपने यूजर को शानदार अनुभव लेने के लिए समय-समय पर नए-नए पिक्चर को लाता रहता है.अपडेट के इसी क्रम में अब व्हाट्सएप 2 और नए फीचर्स को जल्द लाना वाला है.मेटा के CEO मार्क जकरबर्ग ने इस संबंध में ऐलान भी किया है. आइए आपको बताते हैं इन नए फीचर्स के बारे में.

मार्क जकरबर्ग ने किया ऐलान

मार्क ने फीचर्स के बारे में बताते हुए कहा नए फीचर्स के द्वारा अब व्हाट्सएप ग्रुप के एडमिन को ग्रुप की प्राइवेसी पर और अधिक नियंत्रण मिलेगा.मार्क ने आगे कहा ये परिवर्तन पिछले कुछ महीनों में किए गए कुछ बदलाव के बाद हुए हैं. जिसमें ग्रुप को बड़ा बनाना और उसके साथ ग्रुप के एडमिन को मैनेज करने के लिए भेजे गए मैसेज को हटाने की क्षमता देना शामिल है.

WhatsApp Update

ग्रुप चैट बनेगी और भी मजेदार

मेटा इस बारे में बताते हुए कहा कि व्हाट्सएप ग्रुप अभी भी व्हाट्सएप का एक अनिवार्य हिस्सा है. हम यूजर्स को ग्रुप से ज्यादा से ज्यादा फायदा पहुंचाने के लिए और अधिक टूल देने के लिए उत्साहित हैं. हम अब ग्रुप चैट को और ज्यादा आनंददायक बनाने के लिए कुछ नए बदलावों को शुरू करने के लिए उत्सुक हैं. इन बदलावों में व्हाट्सएप पर एडमिन को ग्रुप मैनेज करने के लिए सभी सदस्यों के साथ सामंजस्य बनाने में आसानी होगी.

ग्रुप एडमिन को मिलेगी ज्यादा ये पॉवर

नई फीचर्स के लागू होने के बाद ग्रुप एडमिन यह तय कर सकेगा की उसके ग्रुप में कौन शामिल हो सकता है. इस फीचर का सबसे ज्यादा प्रभाव उन ग्रुप्स में देखा जाएगा जहां लोग अपनी पर्सनल बातचीत को करते हैं. इसलिए एडमिन अभी आसानी से डिसाइड कर पाएंगे की कौन ग्रुप में शामिल हो और कौन नहीं.

दूसरों को खोजने में होगी आसानी

इसके साथ ही कंपनी ने एक और फीचर को जारी करने वाली है इस फीचर के द्वारा ग्रुप में शामिल लोगों को खोजने के लिए ज्यादा मेहनत नहीं करनी पड़ेगी. इस विचार की सहायता से यूजर्स ग्रुप और व्हाट्सएप कम्युनिटी में शामिल अन्य लोगों को आसानी से खोज सकेंगे.

ये भी पढ़ें : WhatsApp ने यूजर्स के लिए नया फीचर किया शुरू, अब स्टेटस होगा और भी खास,पढ़ें डिटेल

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version