Site icon Bloggistan

किसने किया है WhatsApp पर आपको ब्लॉक, चुटकियों में बता देगी ये ट्रिक, देखें

WhatsApp update

WhatsApp update

आज व्हाट्सएप (WhatsApp) मैसेज का एक बड़ा प्लेटफॉर्म बन चुका है. यहां से हर रोज करोड़ों लोग एक दूसरे से मैसेज वीडियो कॉल के जरिए बातचीत करते हैं. व्हाट्सएप लोगों के लिए उनके जीवन का एक महत्वपूर्ण अंग बन चुका है. सुबह बिस्तर से उठने के बाद पहला काम मोबाइल फोन उठा कर व्हाट्सएप मैसेज चेक करना होता है. कोई भी व्यक्ति सुबह उठना है तो सबसे पहले अपने मोबाइल फोन को हाथ में लेकर मैसेज को जरूर पड़ता है.

दरअसल, व्हाट्सएप (WhatsApp) में कंपनी समय पर अपने यूजर्स के लिए नए फीचर रोलआउट करती है. कुछ दिनों पहले कंपनी ने पेमेंट करने को लेकर फीचर आया था तो अब इसी बीच व्हाट्सएप पर चैनल क्रिएट करने को लेकर एक नया फीचर रोललाउड किया है. लेकिन आज भी व्हाट्सएप में कई ऐसे फीचर हैं जिनके बारे में लोगों को पता नहीं होता है. ऐसा ही एक फीचर एक दूसरे को ब्लॉक करने को लेकर है. हालांकि, ब्लॉक वाले फीचर के बारे में लोगों को पता है. लेकिन कुछ खास बातें हैं इसके बारे में लोगों को पता नहीं है. आइए आज हम इसी बात को जानते है.

दूरी बनाने के लिए करते है ब्लॉक

कई बार लोग एक दूसरे से दूरी बनाने के लिए एक दूसरे के नंबर को ब्लॉक कर देते हैं. इस बात को तो सभी जानते हैं कि नंबर ब्लॉक होने के बाद एक दूसरे का स्टेटस और कोई मैसेज नहीं दिखता है. यानी व्हाट्सएप पर ब्लॉक करने के बाद किसी तरह का कोई नोटिफिकेशन और ना ही मैसेज एक दूसरे तक पहुंचता है.

ये भी पढ़ें : बेहद सस्ते दाम में मिल रहा Techno का Flip Phone, तुरंत देखें कहां चल रहा कमाल का ऑफर..

ब्लॉक वाले पर्सन का नहीं दिखेगा कोई अपडेट

• जिस कांटेक्ट नंबर को अपने ब्लॉक किया है. उसका लास्ट सीन भी आपको नहीं दिखेगा.

• ब्लॉक के बाद आप उसे व्यक्ति का ऑनलाइन स्टेटस भी नहीं देख सकते हैं.

• जिस कांटेक्ट को आपने ब्लॉक किया है उसका प्रोफाइल फोटो तक आप नहीं देख सकते हैं.

• लेकिन अब ब्लॉक होने वाले व्यक्ति का मैसेज पर सिंगल टीक का ऑप्शन आता है.

• सबसे जरूरी बात अगर आपको किसी व्यक्ति ने ब्लॉक करके रखा है तो आप उसके कांटेक्ट पर किसी तरह का कोई कॉल नहीं कर सकते हैं.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Exit mobile version