Site icon Bloggistan

Whatsapp का नया फीचर लॉन्च, अब यहां भी किया जा सकेगा एक दूसरे को फॉलो-अनफॉलो, जानें कैसे करता है काम

Whatsapp new update

Whatsapp new update

Whatsapp की तरफ से हाल ही में एक नया फीचर से यूजर्स के लिए रोल आउट कर दिया गया है. माना जा रहा है यह कमाल का फीचर कंटेंट क्रिएटर्स के लिए बढ़िया साबित हो सकता है. दरअसल, होगा क्या कि इस फीचर के जरिए यूजर्स अब व्हाट्सएप पर भी अपना चैनल बनाकर फॉलोवर्स बढ़ा सकेंगे. जिस तरह से टेलीग्राम पर ग्रुप्स देखने को मिलते हैं ठीक उसी तरह से व्हाट्सएप ने भी इस फीचर को मार्केट में पेश किया है. कंपनी ने सीधे तौर पर इसको टेलीग्राम के विपक्ष में उतारा है तो इसलिए आपको इस फीचर के बारे में बता देते हैं.

क्रिएटर्स को होगा जबरदस्त फायदा

व्हाट्सएप ने अपने इस नए फीचर को व्हाट्सएप चैनल फीचर (Whatsapp Channel Feature)
का नाम दिया है. यह एक ब्रॉडकास्ट चैनल होगा जहां पर कोई भी अपना चैनल क्रिएट कर सकेगा और उस पर फॉलोवर्स बढ़ा सकेगा. मेटा कंपनी की तरफ से दावा किया गया है कि यह फीचर बड़े-बड़े लोगों के साथ संस्थाओं के लिए भी फायदेमंद साबित होगा. इस प्लेटफार्म पर फॉलोअर बढ़ाना तो आसान होगा ही साथ ही क्रिएटर्स इस फीचर का फायदा उठाकर अच्छे खासे पैसे भी कमाएंगे.

ये भी पढ़ें: Dolbi Vision vs Dolbi Atmos: कैसे काम करती है डॉल्बी विजन और डॉल्बी एटमॉस तकनीक, जानें यहां सब कुछ

ऐसे काम करेगा नया फीचर

फिलहाल कंपनी की तरफ से इस फीचर को कुछ चुनिंदा देशों में ही पेश किया गया है हालांकि सब कुछ ठीक रहता है तो कुछ दिनों बाद यह ग्लोबल और इंडिया में भी देखने को मिल सकता है. इसके लिए व्हाट्सएप पर एक अलग से टैब आएगी. जहां पर सारे चैनल दिखेंगे और यूजर्स अपने मन पसंदीदा चैनल को फॉलो कर पाएंगे. देखने वाली बात होगी कब यह भारतीय यूजर्स के लिए लॉन्च किया जाता है.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Exit mobile version