Site icon Bloggistan

बिना फोन नंबर के धूआंधार चलेगा WhatsApp, सीक्रेटली कर सकेंगे चैटिंग, पढ़ें डिटेल

Whatsapp upcoming feature

WhatsApp new Feature

WhatsApp new Feature: अगर आप व्हाट्सएप यूजर हैं तो ये लेख पढ़ते जाइए क्युंकि इसमें आपके काम की खबर हम आपके लिए लेकर आए हैं. हाल ही मेटा के स्वामित्व वाली कंपनी WhatsApp के द्वारा यूजर्स के लिए चैट एडिट करने का फीचर पेश किया है लेकिन अब एक और खुशखबरी सामने निकलकर आई है. दरअसल, कंपनी एक नया फीचर्स यूजर्स के लिए लेकर आने वाली है. जिसके  जरिए बिना मोबाइल नंबर के ही व्हाट्सएप अकाउंट क्रिएट किया जा सकेगा तो चलिए फिर जान लेते हैं इस खबर को विस्तार से.

यूजर्स के लिए आएगा न्यू फीचर

मिली जानकारी के अनुसार अब यूजर अपने लिए कथित तौर पर कोई भी यूनीक नाम के साथ चैटिंग कर पाएंगे. इस यूजर मैन्यु के जरिए एक्सेस करने की सुविधा दी जाएगी. हाल ही में आई WABetaInfo ने अपनी रिपोर्ट ने जानकारी दी है कि अब व्हाट्स के अंदर ही यूजर नेम बदल पाएंगे.

ऐसे करेगा फीचर काम

WhatsApp new Feature

हालांकि इसकी जानकारी आधिकारिक तौर पर नहीं दी गई है लेकिन कथित तौर पर माना जा रहा है. इस फीचर के जरिए यूजर अपने लिए कोई खास यूजरनेम सिलेक्ट करके मोबाइल नंबर की अनिवार्यता को खत्म कर पाएंगे. इसमें यूजर्स को कोई भी यूनीक ने सिलेक्ट करने की आजादी दी जाएगी. ऐसा करने के बाद वे किसी के साथ भी बिना किसी फोन नंबर के किसी के साथ भी चैट कर पाएंगे. हालांकि ये काम कैसे करेगा फिलहाल इस पर कोई अपडेट नहीं है.

ये भी पढ़ें- Meta layoff 2023: मेटा ने कर दी दस हजार कर्मचारियों की छुट्टी, लिंक्डइन पर शेयर हो रही हैं इमोशनल पोस्ट, पढ़ें

एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड होगी चैटिंग

यूनीक यूजरनेम के साथ जो बात-चीत होगी वह पूरी तरह से एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड होगी चैटिंग पर बेस्ड होगी. यानि इसमें कंपनी सिक्योरिटी के लिहाज से भी कुछ नया फीचर जोड़ सकती है. बता दें इसे जल्द ही बीटी वर्जन में पेश करने की बात कही गई है. बीटा वर्जन पर अगर इसका अनुभव सही रहता है तो फिर कंपनी इसे स्टैबल वर्जन के तौर पर पेश कर देगी. खबर है कि कंपनी का नया यूजर इंटरफेस पहले से काफी चेंज होने वाला है. फीचर्स के मामले में भी इसे अपग्रेड किया जाएगा.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Exit mobile version