Site icon Bloggistan

अब टेलीग्राम जैसी इस सुविधा का लाभ भी उठा सकेंगे WhatsApp यूजर्स,पढ़ें पूरी डिटेल

Whatsapp upcoming feature

WhatsApp new Feature

दुनिया में सबसे अधिक इस्तेमाल किया जाने वाला इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप (WhatsApp) अपने यूजर्स के लिए नया फीचर लेकर आया है. आपको बता दें कि व्हाट्सएप अब पर भी टेलीग्राम की तरह चैनल वाली सुविधा का लाभ उठाया जा सकता है. हालांकि, शुरुआत में व्हाट्सएप यह फीचर केवल कुछ ही देशों में लेकर आया था, लेकिन अब इसे 150 से अधिक देशों में इस्तेमाल किया जा सकता है.

whatsapp (google)

जल्द ही सभी यूजर्स उठा सकेंगे लाभ

व्हाट्सएप यूजर्स इस नए फीचर का इस्तेमाल कर अपने लोकेशन के जरिए चैनल को खोज सकते हैं. व्हाट्सएप इसके लिए एन्हांस्ड डायरेक्टरी फीचर देता है, जिसकी मदद से व्हाट्सएप न्यू अराइवल, सबसे अधिक एक्टिविटी करने वाले और पॉपुलैरिटी के हिसाब से यूजर्स को चैनल प्रोवाइड कराएगा. चैनल में चैट फीचर भी होगा. हालांकि, यह फीचर सामान्य चैट की तुलना में बिलकुल अलग होगा. अभी फिलहाल हर कोई चैनल नहीं बना सकता है. हालांकि, कंपनी का कहना है कि वह जल्द ही सारे यूजर्स को चैनल बनाने का एक्सेस देगी.

ये भी पढ़े:Wi-Fi की स्लो इंटरनेट स्पीड हैं परेशान,अपनाएं ये टिप्स,चुटकियों में होंगे काम 

आने वाले महीनों में और फीचर्स लेकर आएगी कंपनी

व्हाट्सएप का कहना है कि इन फीचर्स का जुड़ना शुरुआती कदम है. आगे कंपनी कई सारे फीचर्स लेकर आने वाली है. चैनल वाले फीचर्स पर यूजर्स इमोजी के जरिए मिलने वाले अपडेट्स पर रिएक्ट कर सकते हैं. हालांकि, इस पर यूजर्स के अपडेट्स एक एक कर नही देखा जा सकेगा. साथ ही कंपनी का कहना अपडेट्स को 30 दिन तक एडिट किया जा सकेगा. इसके बाद वे कॉमेंट के सर्वर से डिलीट हो जाएंगे.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Exit mobile version